Election Talks

गज़ब का मुकाबला…सोमेश्वर सीट से पति-पत्नी एक दूसरे के खिलाफ लड़ेंगे विधानसभा चुनाव


Ad
Ad

सोमेश्वर: विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और तैयारियां जोरों पर हैं। इसमें कोई दोराय नहीं कि एक सीट पर कई कई दावेदार हार जीत की जंग लड़ रहे हैं। लेकिन अल्मोड़ा जिले की एक विधानसभा सीट पर युद्ध और भी ज्यादा दिलचस्प और घमासान है। दरअसल सोमेश्वर की विधानसभा सीट से पति-पत्नी ने चुनावी ताल ठोक दी है। यहां पति सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं तो वही पत्नी निर्दलीय चुनावी मैदान पर हैं।

Ad
Ad

अल्मोड़ा जनपद की सोमेश्वर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने बलवंत आर्य को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं उनकी पत्नी मधुबाला ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करा दिया था। माना जा रहा था कि सोमवार को नाम वापसी के दिन दोनों में से कोई एक अपना नाम वापस ले लेगा। लेकिन ऐसा भी देखने को नहीं मिला।

एक तरफ जहां पति बलवंत आरओ के ऑफिस में बैठ कर इंतजार कर रहे थे कि पत्नी आकर अपना नाम वापस लेंगी। तो वहीं पत्नी रिटर्निंग अधिकारी के ऑफिस पहुंची तो सही लेकिन जरा देर से। बताया जा रहा है कि वह इस दौरान चुनावी क्षेत्र में प्रचार कर रही थीं। हालांकि इसके कुछ देर के बाद बलवंत खुद भी प्रचार प्रसार के लिए निकल पड़े।

अब दोनों पति पत्नी ही सोमेश्वर की जनता से उनके पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। एक तरफ जहां बड़े कद के नेताओं के बीच हमें मुकाबला देखने को मिलेगा। वहीं सोमेश्वर सीट पर पति-पत्नी की टक्कर भी यादगार रहने वाली है। देखना दिलचस्प होगा कि सोमेश्वर की जनता पत्नी को पति से आगे रखती है या फिर पति को पत्नी से। 10 मार्च को परिणाम हम सबके सामने होंगे।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top