Sports News

उत्तराखंड के कमलेश नगरकोटी का IPL के बाद RPL में चयन, वापसी का शानदार मौका


Rajasthan News: आईपीएल की तर्ज पर राजस्थान में भी क्रिकेट लीग शुरू होने जा रही है। प्रीमियर लीग की शुरुआत जोधपुर के बरकतुल्लाह स्टेडियम में होगी। इस लीग में कई नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित T20 क्रिकेट लीग में 6 टीमे भाग लेगी। राजस्थान प्रीमियर लीग में 6 टीमों में टी 20 के मुकाबले होंगे. जिसमे पहला नाम जयपुर इंडियन, दूसरा उदयपुर लेक सिटी वॉरियर्स, तीसरा जांबाज कोटा चैलेंजर, चौथ जोधपुर सनराइजर्स, पांचवा शेखावाटी सोल्जर सीकर और छठा भीलवाड़ा बुल्स रखा गया है।

लीग में उत्तराखंड के मूल निवासी कमलेश नगरकोटी भी खेलते नजर आएंगे। कमलेश नगरकोटी साल 2018 में खेले गए अंडर-19 विश्वकप की सबसे बड़ी खोज के तौर पर उभरे थे लेकिन चोट के चलते वो ज्यादा मुकाबले नहीं खेल पाए। आईपीएल में कमलेश दिल्ली और केकआर के लिए खेले लेकिन चोट ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। ऐसे में कमलेश के लिए राजस्थान प्रीमियर लीग बेहद अहम है, क्या पता ये प्लाटफॉर्म उनके करियर को नई दिशा दें।

लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की नीलामी हो गई है। राजस्थान प्रीमियर लीग की नीलामी में ए श्रेणी में खिलाड़ियों की बोली दीपक चाहर 5.75 लाख, कुणाल सिंह राठौड़ 5.25 लाख, दीपक हुड्डा 15.50 लाख, हिमांशु शर्मा 5.25 लाख, शुभम गढ़वाल 14 लाख, कमलेश नगरकोटी 5 लाख, राहुल चाहर 7 लाख, अभिजीत तोमर 9.25 लाख, अनिकेत चौधरी 6.25 लाख, महिपाल लोमरोर 15 लाख, खलील अहमद 5.25 लाख, आदित्य गढ़वाल 7.75 लाख रही।

राजस्थान प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों के चयन के लिए चार श्रेणी बनाई गई है। ए श्रेणी में इंटरनेशनल और आईपीएल खेले हुए खिलाड़ियों को रखा गया है। वहीं बी श्रेणी में राजस्थान रणजी ट्रॉफी में खेले खिलाड़ियों को रखा गया है। सी श्रेणी में बीसीसीआई की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले 18 वर्ष से ज्यादा आयु के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। बी श्रेणी में जिला संघ से प्राप्त तीन खिलाड़ी और पिछले साल सीनियर चैलेंजर प्रतियोगिता में भाग लिए हुए खिलाड़ियों को जगह मिली है।

To Top