Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी के आर्यन जुयाल का रणजी ट्रॉफी में एक और शतक

Aryan Juyal Hundred: Uttar Pradesh: Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। हल्द्वानी निवासी और उत्तर प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल ने असम के खिलाफ शानदार शतक जमाया। रणजी ट्रॉफी में आर्यन का यह तीसरा शतक है तो वहीं 2023-24 सीजन में उनका यह दूसरा शतक है।

सीजन की शुरुआत में आर्यन जुयाल ने केरल के खिलाफ शानदार पारी शतक जमाया था, जिसकी बदौलत उत्तर प्रदेश ने शानदार जीत दर्ज की थी। उत्तर प्रदेश के लिए साल 2019 में रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करने वाले आर्यन जुयाल मौकों को भुना रहे हैं। उन्होंने इससे पहले सीमित ओवर क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है। इसी का नतीजा है कि उत्तर प्रदेश उन्हें लगातार मौके दे रहा है।

बता दें कि हल्द्वानी के रहने वाले आर्यन जुयाल साल 2014 से यूपीसीए के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। वह साल 2018 में अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रहे थे। इसके अलावा आर्यन अंडर-19 भारतीय टीम के लिए वनडे में कप्तानी भी कर चुके हैं। वही साल 2019 में उन्हें भारतीय अंडर-23 टीम में भी जगह मिली थी।

2023-24 रणजी ट्रॉफी सीजन की बात करें तो आर्यन के बल्ले से 5 मुकाबलों में 2 शतक और एक अर्धशतक निकला है। इससे पहले विजय हजारे में उन्होंने लगातार फिफ्टी जमाई थी।

To Top
Ad