Sports News

अजित अगरकर बने टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर, BCCI ने 300 प्रतिशत सैलेरी बढ़ाई…


नई दिल्ली: भारत के पूर्व ऑलराउंडर अजित अगरकर ( Ajit Agarkar in BCCI) को बीसीसीआई ने चीफ सेलेक्टर नियुक्त कर दिया है। ये पद चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद से खाली पड़ा था। फरवरी में चेतन शर्मा का एक स्टिंग वायरल हो गया था और इसके बाद उन्हें पद छोड़ना पड़ा। अजित अगरकर ( Ajit Agarkar Selector) कॉमेंट्री के अलावा आईपीएल में दिल्ली कपिटल्स के साथ भी जुड़े थे। मुख्य चयनकर्ता के रूप में आवेदन करने से पहले उन्होंने सभी पदों को छोड़ दिया है। अजित अगरकर को बीसीसीआई अब तक रहे मुख्य चयनकर्ताओं से ज्यादा सैलेरी देगा।

अजित अगरकर ( Ajit Agarkar former indian cricketer) की नियुक्ति से बीसीसीआई मुख्य चयनकर्ता को सालाना एक करोड़ रुपए देता था लेकिन अब इसे 3 करोड़ रुपए कर दिया गया है। दूसरी ओर, वर्तमान में प्रति वर्ष 90 लाख रुपये कमाने वाले अन्य चार चयनकर्ताओं को भी वेतन वृद्धि मिलेगी या नहीं, यह अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अजित अगरकर के पास खासा अनुभव है। वो साल 2007 में टी-20 विश्वकप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे।  अगरकर ने भारत के लिए 26 टेस्‍ट, 191 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। इस दौरान उन्‍होंने क्रमश: 58, 288 और 3 विकेट हासिल किए। अगरकर ने 1998 में अपना अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू किया और 2007 तक राष्‍ट्रीय टीम के लिए खेला। साल 2013 तक उन्‍होंने घरेलू टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। इसके बाद संन्‍यास की घोषणा की।

नए अध्यक्ष की जिम्मेदारियां तुरंत शुरू होंगी, क्योंकि बुधवार को चयन समिति की बैठक बुलाई गई है। नए अध्यक्ष के अलावा शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, श्रीधरन शरथ और अंकोला शामिल कैरेबियन और अमेरिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी 20 श्रृंखला के लिए टीम का सिलेक्शन करना है। संभव है कि हार्दिक पंड्या को कप्तानी सौंपने पर भी कोई दिशा तय की जाए।

To Top