Sports News

IPL के लिए तैयार नैनीताल के अनुज रावत, उत्तराखंड को दमदार प्रदर्शन की उम्मीद


हल्द्वानी: कोरोना वायरस के चलते बंद हुई गतिविधियां धीरे-धीरे शुरू हो रही है। इस क्रम में क्रिकेट भी शामिल है। धीरे-धीरे क्रिकेट बॉर्ड कैलेंडर तैयार करने लग गए हैं। फैंस के लिए सबसे बड़ी खबर कुछ दिन पहले आई जब उन्हें पता चला की आईपीएल सिंतबर 19 से शुरू होने वाला है। बीसीसीआई ने फैसला किया है कि आईपीएल 13 का आयोजन यूएई में किया जाएगा। इससे पहले साल 2014 में भी आईपीएल का आयोजन यूएई में कराया गया था। आईपीएल के तारीख के सामने आने के बाद क्रिकेटर्स ने तैयारियां शुरू कर दी है और सोशल मीडिया पर वीडियो लगातार वायरल हो रहे हैं। इस बार के आईपीएल का कनेक्शन नैनीताल जिले से भी है। रामनगर के रहने वाले अनुज रावत आने वाले सीजन में अपना डेब्यू करेंगे। वह राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा है। उन्होंने लॉकडाउन से पहले कैंप में हिस्सा लिया था। इसके बाद आईपीएल को सुरक्षा कारणों से स्थगित करना पड़ा तो अनुज रावत घर लौटे।

इसके बाद एकेडमी बंद जरूर थी लेकिन उन्होंने घर पर ही अपना अभ्यास जारी रखा। इस दौरान वह अपने कोचों से टिप्स लेटे रहे। एकेडमी के खुलने के बाद उन्होंने खूब पसीना बहाया और आईपीएल के लिए तैयारी की। रामनगर में रहते हुए अनुज को सतीश पोखरियाल, हिमांशु चौहान ने बैटिंग में ओर BCCI Level A Coach मोहम्मद इकरार ने फिटनेस और विकेट कीपिंग प्रशिक्षण पर ध्यान दिया। सभी को भरोसा है कि अनुज इस मौके को भुनाएगा। उनका कहना है कि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन अनुज के मनोबल को बढ़ाएगा और यही से टीम इंडिया में एंट्री के दरवाजे भी खुल सकते हैं। फिलहाल अनुज दिल्ली रवाना हो गए हैं और 20 अगस्त को दिल्ली से यूएई के लिये अपनी टीम राजस्थान रॉयल के साथ रवाना होंगे।

बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत दिल्ली रणजी टीम के सदस्य हैं। उन्होंने साल 2017 में खेलना शुरू किया था और पहले ही सीजन में वह भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को प्रभावित करने में कामयाब रहे थे। अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर उन्हें अंडर-19 टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया। साल 2018 के श्रीलंका दौरे में वह कप्तान रहे थे और टीम ने 2-0 से सीरीज को अपने नाम किया था। इसी दौरे में अनुज की ही कप्तानी में अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू किया था।

To Top