Sports News

उत्तराखंड महिला पुलिस की जवान प्रीति भंडारी को मिली टी-20 क्रिकेट टीम में जगह

Preeti Bhandari Cricketer Uttarakhand: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने टी-20 टूर्नामेंट के लिए महिला सीनियर टीम का ऐलान कर दिया है। नागपुर में होने वाली टी-20 ट्रॉफी के मुकाबले 15 अक्तूबर से 30 अक्तूबर तक खेले जाएंगे। टीम में एकता बिष्ट, पूनम रऊत, मानसी जोशी, जैसिया अख्तर, सारिका कोली, राघवी बिष्ट, नीलम भारद्वाज, नंदिनी कश्यप, रीमा जिंदल, अंकिता कठैत, प्रेमा जिंदल, कंचन परिहार, दिव्या बोहरा, प्रीति भारद्वाज और पूजा राज को शामिल किया गया है।

महिला टी-20 टीम में एक बार फिर उत्तराखंड महिला पुलिस की जवान प्रीति भंडारी खेलते हुए नजर आएंगी। प्रीती भंडारी ( preeti bhandari uttarakhand police) अल्मोड़ा के ही भंडर गांव बग्वालीखपोखर  की रहने वाली हैं और इससे पहले घरेलू क्रिकेट में उत्तराखंड महिला टीम की कमान भी संभाल चुकी हैं। प्रीति  भंडारी के कोच का नाम लियाकत अली है जो भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट के कोच हैं। प्रीति का चयन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में हुआ है।

टी-20 टूर्नामेंट के लिए टीम की कमान एकता बिष्ट को दी गई है जो भारतीय क्रिकेट टीम को कई यादगार जीत दिला चुकी हैं। एकता के चयन को लेकर उत्तराखंड में क्रिकेट फैंस खासा खुश हैं हालांकि फैंस चाहते हैं कि जूनियर टीम की तरह सीनियर महिला टीम में भी इतिहास रचे। पिछले साल टी-20 ट्रॉफी में उत्तराखंड के लिए एकता ने कमाल कर दिया था। महिला टी-20 ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ 7 विकेट झटक डाले। टी-20 में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। एकता ( EKTA BISHT 7 WICKETS IN T20) ने चार ओवरों में सिर्फ 8 रन देकर 7 विकेट लिए, जिसमें उन्होंने हैट्रिक ( EKTA BISHT HATTRIK FOR UTTARAKHAND) भी चटकाई। 

To Top
Ad