Sports News

किस्मत हो तो रियान पराग जैसी, आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया में चयन


नई दिल्ली: बीसीसीआई ने इंडिया ए टीम का ऐलान कर सभी को चौका दिया है। आईपीएल में लगातार फ्लॉप हो रहे रियान पराग को इंडिया ए टीम का हिस्सा बनाया गया है। इंडिया ए टीम श्रीलंका में 13 से 23 जुलाई तक होने वाले एमर्जिंग एशिया कप वनडे टूर्नामेंट का हिस्सा बनेगी। इसके लिए टीम की घोषणा मंगलवार को हुई है। असम से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले रियान पराग की प्रतिभा की तारीफ भले ही होती है लेकिन अभी तक वो खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। घरेलू क्रिकेट में भी उनका औसत 40 से नीचे ही है। आईपीएल में कई मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहे, लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी प्रतिभा को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया है।

भारतीय टीम कुछ इस प्रकार है

यश धुल (कप्तान), बी साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, निकिन जोस, प्रदोष रंजन पॉल, रियान पराग, निशांत संधू, प्रभसिमरन सिंह, ध्रुव जुरेल, मानव सुथार, युवराज सिंह डोडिया, हर्षित राणा, आकाश सिंह, नितीश कुमार रेड्डी, राजवर्धन हेंगरगेकर। स्टैंडबाई: हर्ष दुबे, नेहल वढेरा, स्नेल पटेल, मोहित रेडकर।

आईपीएल से कई खिलाड़ियों की एंट्री

एक तरफ चयनकर्ताओं ने इंडिया ए टीम को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी है और दूसरी तरफ रियान पराग को चुनकर कई युवाओं का मनोबल भी तोड़ा है। अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और ध्रुव जुरेल का प्रदर्शन शानदार रहा था। वहीं कप्तान बनाए गए यश धुल ने टीम इंडिया को 2022 में अंडर-19 विश्वकप चैंपि.न बनाया था। घरेलू क्रिकेट में उनका पहला सीजन शानदार रहा था। फर्स्ट क्लास में उनका औसत 50 के पास है। 25 पारियों में 4 शतक और 4 अर्धशतक है। इस बल्लेबाज की प्रतिभा को देखते हुए राष्ट्रीय चयन समिति ने उन्हें मौका दिया है।

To Top