Uttarakhand News

वनडे फाइनल में उत्तराखंड ने दिखाया कमाल का खेल, ट्रॉफी 16 रनों से दूर रह गई

Uttarakhand Under 23 Team: Cricket: उत्तराखंड पुरुष टीम का पहला खिताब जीतने का सपना अंडर-23 वनडे टूर्नामेंट में टूट गया। फाइनल मुकाबले में उत्तराखंड को उत्तर प्रदेश ने 16 रनों से हराया। उत्तर प्रदेश ने उत्तराखंड को जीत के लिए 357 रनों का लक्ष्य दिया था और जवाब में उत्तराखंड टीम 8 विकेट के नुकसान पर 340 रन बना सकी।

फाइनल मुकाबले की समरी पर गौर करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए। रितुराज शर्मा ने 143 और समीर रिजवी ने 50 गेंदों में 84 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत उत्तरप्रदेश विशाल स्कोर बना पाया। उत्तराखंड के लिए सत्यम बलियान ने 3 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए युवराज और अवनीश ने 92 रन जोड़े। लेकिन कुछ देर बाद दोनों आउट हो गए। इसके बाद कप्तान कमल सिंह कन्याल और आर्यन शर्मा ने मोर्चा संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी हो गई थी लेकिन कमल कन्याल के रन आउट होते ही उत्तर प्रदेश मैच में वापस आ गया। इसके बाद रन बनाने की गति भी धीमी हो गई थी और विकेट भी लगातार गिरते गए। आर्यन शर्मा ने काफी प्रयास किया लेकिन टीम ट्रॉफी से 16 रन दूर रह गई। उत्तराखंड के लिए युवराज चौधरी ने 72,कमल 69, आर्यन शर्मा 80 और यश शुक्ला ने नाबाद 35 रनों का योगदान दिया। उत्तर प्रदेश के लिए वैभव चौधरी ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए।

To Top
Ad