Sports News

विजय हजारे में उत्तराखंड ने चेज़ किया 306 रनों का लक्ष्य, हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी ने खेली अहम पारी

Vijay Hazare Tournament 2023: Uttarakhand VS Chandigarh: विजय हजारे टूर्नामेंट में उत्तराखंड ने अपने नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। उत्तराखंड ने चंडीगढ़ के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की है। उत्तराखंड ने इस मुकाबले में 306 रनों का लक्ष्य चेज किया और 6 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया। वनडे टूर्नामेंट मे उत्तराखंड की ये दूसरी जीत है।

इस मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए चंडीगढ़ ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए। ऊपरी क्रम के 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली जबकि उत्तराखंड के लिए गेंदबाजी में अग्रीम तिवारी ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। जवाब में उत्तराखंड की शुरुआत अच्छी रही। युवराज सिंह और अवनीश सुधा ने पहले विकेट के लिए 125 रन जोड़े लेकिन इसके बाद पांच रनों की भीतर उत्तराखंड ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया। युवराज ने 58 और अवनीश सुधा ने 60 रनों की पारी खेली। इसके बाद कप्तान जीवजोत सिंह भी 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और उत्तराखंड से लक्ष्य दूर दिखने लगा।

चौथे विकेट के लिए दीक्षांशु नेगी और आदित्य तारे के बीच 103 रनों की साझेदारी ने उत्तराखंड की मैच में वापसी करा दी। दीक्षांशु नेगी ने 64 और आदित्य तरे ने नाबाद 79 रनों की पारी खेली। इस मुकाबले की खास बात ये रही कि टीम के सभी बल्लेबाज लय में दिखे जो अच्छे संकेत हैं।

उत्तराखंड को अगर नॉक आउट में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखना है तो लीग के बाकि बचे मुकाबलों में भी इसी तरह का प्रदर्शन करना होगा। अभी तक ये देखा जाता है कि बड़ी टीमों के खिलाफ उत्तराखंड लड़खड़ाती नजर आती है और यही वजह से कि उसका प्रदर्शन भी अभी तक औसत रहा है। देखना दिलचस्प होगा कि टीम चंडीगढ़ के खिलाफ जीत से मिले मूमेटम का इस्तेमाल कैसे करती है।

To Top
Ad