Nainital-Haldwani News

फोन-ऑफिस छोड़कर ग्राउंड जीरो पर उतरी नैनीताल SSP प्रीति प्रियदर्शिनी,500 लोगों को किया रेस्क्यू



हल्द्वानी: रविवार से शुरू हुई बारिश नैनीताल जिले के लिए आफत बनकर आई। जिले के मार्गों पर भूस्खलन हो गया और मार्ग बंद हो गए। वहीं कई स्थानों में लोगों के फंसे होने की जानकारी सामने आई। सोमवार रात और मंगलवार सुबह हुई बारिश से हालात बाहर जाते दिख रहे थे। पहले हल्द्वानी में गौलापुल टूटा और फिर बादल फटने की घटनाएं सामने आई। लोगों को रेस्क्यू करने की जिम्मेदारी नैनीताल पुलिस और राहत टीम के कंधों पर थी।

इस स्थिति में नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने मोर्चा संभाला है। उन्होंने अपनी टीम के फ्रंट से लीड किया ताकि पुलिसकर्मियों का मनोबल बना रहे। उन्होंने फोन पर ऑर्डर देने के बजाए खुद ग्राउंड जीरो पर जाने का फैसला किया और कई लोगों को रेस्क्यू किया। नैनीताल पुलिस ने अब तक 2700 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया है। भवाली से कैचीधाम मार्ग के दोनो तरफ से मलवा आने से मार्ग पूर्ण से अवरूद्व हो जाने के कारण उक्त स्थान के बीच कई यात्रियों जिनमें बच्चे/बुजुर्गो के फंसे होने की सूचना प्राप्त हो रही थी। भारी बारिश के बीच पुलिस ने करीब 500 लोगों को इस इलाके से रेस्क्यू किया।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रियों की संख्या बढ़ने पर हल्द्वानी डिपो से एक दिन में संचालित हुईं 55 बसें

एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी द्वारा स्वयं उक्त आपदा ग्रस्त स्थान पर पहुॅचकर पुलिस टीम भूपेंद्र सिंह धोनी क्षेत्राधिकारी भवाली, अशोक कुमार प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भवाली एवं स्थानीय पुलिस बल की सहायता से भवाली मार्ग को खुलवाते हुए भवाली से कैची धाम के बीच में फंसे लोगों को बाहर निकाला। जानकारी के अनुसार जिले अभी भी 300-500 के आसपास लोगों के फंसे होने की आशंका है और राहत कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में पर्यटकों के लिए बनेगा गाइडेंस ऐप, हवाई यात्रा का किराया भी होगा कम!

देर रात डीजीपी अशोक कुमार ने भी कहा कि अलर्ट के चलते उत्तराखंड पुलिस पहले से तैयार थी। मार्गों को सुरक्षा के लिहाज से बंद कर दिया गया था तो वही राहत टीम के संपर्क में हम थे। गनीमत रही कि मंगलवार शाम से बारिश कम हुई है और रेस्क्यू में भी तेजी लाई जाएगी।

Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top