Uttarakhand News

उत्तराखंड में हो गया फैसला, अब स्कूलों में 30 दिन छुट्टी करना पड़ेगा महंगा

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: कैबिनेट बैठक की समाप्ति के बाद हर बार ही कुछ फैसलों पर पूरा राज्य चर्चा करने लगता है। इस बार भी कैबिनेट बैठक के कुछ फैसले चर्चा का केंद्र बन गए हैं। शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला यह लिया है कि अब स्कूलों से 30 दिन छुट्टी करने पर छात्र छात्राओं को स्कूल से बाहर कर दिया जाएगा। इसी बात पर हर तरफ चर्चाएं हो रही हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में उत्तराखंड कैबिनेट बैठक संपन्न हो गई है। बैठक में कुल 26 प्रस्तावों या कहें बिंदुओं पर मुहर लगी है। बैठक में शिक्षा विभाग के एक प्रस्ताव पर भी मुहर लगी है। बता दें कि एक अहम फैसले के तहत अब स्कूलों में छात्र छात्राओं की छुट्टियों की संख्या कम कर दी गई है। ज्यादा छुट्टी होने पर उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

फैसले के मुताबिक अब अगर 30 दिन तक कोई बच्चा स्कूल में नहीं आता है तो उसे ऑउट ऑफ स्कूल मान लिया जाएगा। इसका अर्थ यह है कि 30 दिन तक छुट्टी करने के बाद उक्त छात्र या छात्रा को दोबारा से स्कूल में एडमिशन कराना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि पहले 60 दिन तक बच्चों को छूट मिलती थी। मगर अब शिक्षा विभाग ने इस अवधि को और भी कम कर दिया है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  पूरे भारत में किरकिरी के बाद उत्तराखंड में बड़ा फैसला, आ गई शिक्षकों की शामत, पढ़ें
To Top