Sports News

आईपीएल में टी-20 विश्वकप की चर्चा, बीच मैदान में रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को चिढ़ाया


MI vs RCB: Rohit Sharma Stump Mic: Rohit Sharma & Dinesh Karthik:

IPL में विकेटकीपर और स्टम्प माइक की एक अनोखी दोस्ती है। इस दोस्ती में आपस में जो भी बात होती है उसे पूरी दुनिया उसी समय सुन लेती है। भारतीय टीम के कप्तान और मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा भले ही विकेटकीपर ना हों लेकिन स्टम्प माइक पर उनकी आवाज़ आ ही जाती है। पिछले दिनों भी रोहित खिलाड़ियों से मैदान को मैदान समझकर खेलने की सलाह अपने ढंग में देते हुए सुने गए थे। हालांकि मुंबई इंडियंस की कप्तानी जाने के बाद सभी फैन्स का दिल रोहित के लिए बेचैन होकर धड़क रहा था। मैदान में कुछ मैचों के लिए रोहित शांत नज़र आए तो वहीं पूरे स्टेडियम में कई नारे भी गूंजे। IPL में सबसे ज़्यादा पसंदीदा टीमों में से एक मुंबई के फैन्स के चेहरों पर अब दोबारा ख़ुशी देखी जा रही है। मुंबई ने दिल्ली के खिलाफ अपनी जीत से IPL 2024 का शंखनाद कर दिया था।

रोहित भी अब अपने पुराने अंदाज़ में लौटते हुए नज़र आ रहे हैं। ऐसा हम क्यों कह रहे हैं यह वो दर्शक जानते हैं, जिन्होंने RCB और MI के बीच हुआ IPL 2024 का 25वां मैच देखा है। इस मैच में जहाँ पहली पारी में मुंबई के तेज़ गेंदबाज़ बुमराह ने 5 विकेट झटक कर RCB की आधी टीम को वापस डगआउट पहुंचा दिया था। वहीं RCB के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने भी चौकों-छक्कों की मदद से 53 रनों की नाबाद पारी खेली। दिनेश की इस पारी में कई अतरंगी शॉट्स देखने को मिले, वहीं रोहित शर्मा की आवाज़ एक बार फिर स्टंप माइक पर सुनाई दी। स्लिप पर तैनात रोहित ने दिनेश का ध्यान भटकाने की मंशा से उनसे कहा “वर्ल्ड कप सेलेक्शन के लिए पुश करना है इसको। दिमाग में इसके वर्ल्ड कप चल रहा है वर्ल्ड कप। शाबाश डीके! वर्ल्ड कप चल रहा है, वर्ल्ड कप।”

IPL 2024 की शुरुआत से ही चयनकर्ता और भारतीय कोच राहुल द्रविड़ भारतीय खिलाड़ियों के IPL प्रदर्शन पर नज़र रखे हुए हैं। सभी खिलाड़ी जानते हैं कि विश्वकप के लिए भारतीय टीम के दरवाजे अभी खुले हैं। इसी बात पर रोहित ने दिनेश कार्तिक को छेड़ा और उनका ध्यान भटकाना चाहा। बता दें कि दिनेश ने अभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। ऐसे में इस तरह की कुछ और पारियाँ उन्हें शायद T20 विश्वकप 2024 तक पहुंचा भी सकती हैं। मैच की बात करें तो RCB ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए MI को 197 रनों का लक्ष्य दिया। लगभग 200 रनों का पीछा करते हुए MI ने मात्र 15.3 ओवर में 3 विकेट गवाकर जीत हासिल कर ली। MI की जीत में ईशान किशन का 34 और सूर्यकुमार का मात्र 19 गेंदों में आया शानदार अर्धशतक भी शामिल था।

To Top