Ad
National News

दिल्ली सरकार का शराब शौकीनों को तोहफा, खरीदने से पहले स्वाद भी चख सकते हैं

Photo - Social Media
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: लाजमी सी बात है कि शराब बिक्री किसी भी राज्य के लिए एक बड़ा कमाई का सौर्स है। इसलिए दिल्ली सरकार ने शराब के शौकीनों को बेहतर अनुभव देने के इंतजाम कर लिए हैं। शराब के शौकीन दिल्ली में 5000 वर्गफुट की बड़ी बड़ी शराब दुकानों में ना सिर्फ शराब खरीदेंगे बल्कि आराम भी कर सकेंगे। सबसे खास बात तो ये है कि शराब खरीदने से पहले उसका स्वाद चखने का मौका भी मिलेगा।

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर माह में दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति को लागू करते हुए खुदरा शराब की दुकानों का आकार 500 वर्गफुट से 2000 वर्गफुट के बीच निर्धारित किया था। मगर अब मंत्रियों के समूह यानी जीओएम ने नई नीति के तहत दुकानों का अधिकतम आकार 5000 वर्गफुट या फिर उससे भी अधिक बढ़ाने की सिफारिश की है। रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार इसकी तैयारी भी कर चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  आईबी मंत्रालय ने 10 यूट्यूब चैनलों को किया ब्लॉक

माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में शराब के शौकीन शराब को खरीदने से पहले इसे चख भी सकेंगे। स्वाद चखने के लिए टेस्टिंग रूम भी  बनाया जाएगा। सरकार के अधिकारियों ने बताया कि बड़े आकार की इन दुकानों में सिगार, शराब वाली चॉकलेट और कलाकृतियों की बिक्री भी की जाएगी। इसके साथ ही दुकानों में बैठ कर पीने की सुविधा, बर्फ के बक्से, बार ग्लास और अन्य सुविधाएं उच्च मूल्य पर बेचने की अनुमति दी जा सकती है।

Join-WhatsApp-Group
To Top