Dehradun News

कैंपटी फॉल में नहाते हुए डूबा पर्यटक, पुलिस की चेतावनी को नहीं करें नजरअंदाज


देहरादून: राज्य में बारिश लगातार तबाही मचा रही है। नैनीताल समेत कई जिलों में नेशनल हाइवे बंद हैं। प्रशासन और पुलिस ने बारिश में लोगों से पर्वतीय इलाकों में यात्रा नहीं करने को कहा है। हालांकि पर्यटक चेतावनी को नजरअंदाज कर रहे हैं और इस वजह से काफी नुकसान भी हो रहा है। एक मामला मसूरी से सामने आया है। कैंपटी फॉल में नहाते हुए पर्यटक की मौत हो गई। मृतक की पहचान अरविंद (35) निवासी हीरापुर जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। स्थानीय लोगों ने पुलिस को युवक के डूबने की सूचना दी थी।

पुलिस ने झील के अंदर पत्थरों में फंसे युवक के शव को बाहर निकाला। पर्यटक अपने 6 दोस्तों के साथ घूमने आया था। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ ही परिजनों को भी सूचना दे दी गई है। इसके अलावा पुलिस नीरज कुमार, कल्याण सिंह, अजय कुमार, महेश चंद, जितेन्द्र सिंह, सोनू से भी पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष कैंपटी नवीन जुराल ने घटना की जानकारी दी है। उन्होंने कहा अरविंद अपने दोस्तों के साथ नहा रहा था। इसी दौरान वह मुख्य झील के नीचे दूसरी बड़ी झील के पास पहुंच गया और डूब गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस इस केस के हर एंकल में जांच कर रही है।

बता दें कि कुमाऊं के साथ गढ़वाल में भी बारिश काफी नुकसान पहुंचा रही है। बदरीनाथ और गंगोत्री मार्ग पर लगातार हो रहे भूस्खलन और सड़क टूटने की घटनाओं से प्रशासन ने पर्यटकों के लिए अलर्ट जारी किया है। इसके बावजूद ऋषिकेश से सटे पर्वतीय क्षेत्रों की ओर बड़ी संख्या में पर्यटक रुख कर रहे हैं। भूस्खलन या सड़क टूटने के बाद पर्यटक कई घंटों तक मुख्य और आंतरिक मार्गों पर फंस रहे हैं। जगह जगह पर रेस्क्यू टीम को तैनात किया गया है। सोमवार को पिथौरागढ़ में बादल फटने के बाद कई शवों को बरामद किया गया है।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top