Nainital-Haldwani News

नैनीताल में एंट्री के लिए UP से पहुंचे पर्यटकों ने तोड़ा नियम और फिर लोगों को भड़काने लगे


Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: नियम तोड़ने के बाद पुलिस से उलझना और फिर अन्य लोगों को भड़काना नैनीताल घूमने आए सैलानियों को भारी पड़ गया है। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। रविवार को नैनीताल में रिकॉर्ड संख्या में सैलानी पहुंचते हैं। इस वजह से वीकेंड पर पर्यटक वाहनों को रूसी बाईपास क्षेत्र में पार्क कर शटल सेवा के माध्यम से पर्यटकों को शहर में एंट्री देने का नियम बनाया गया है लेकिन कुछ सैलानी हर बार इसकों लेकर पुलिस से बहस करते नजर आते है लेकिन बीते रविवार मामला ज्यादा गंभीर हो गया।

बाईपास क्षेत्र में पुलिस वाहनों की चैकिंग कर रही थी। गाड़ी को रोककर बाईपास में ही खड़ा करने के निर्देश दिए जा रहे थे। ऐसे में उत्तरप्रदेश से आए सैलानी नियम का पालन करने के बजाए पुलिस से लड़ने लगे। जानकारी के अनुसार पर्यटक वाहन संख्या यूके-06-एजी- 9617 नैनीताल की ओर जा रहा था और पुलिस ने उसे रोका। गाड़ी में बैठे सैलानियों को वाहन रूसी बाईपास में ही पार्क कर शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल जाने की जानकारी दी लेकिन वह नहीं मानें और बहस करने लगे। इसके बाद वह अभद्रता करने लगे और मार्ग पर मौजूद अन्य पर्यटकों को भी भड़काते हुए जबरदस्ती अपना वाहन भीतर ले जाने की बात करने लगे। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में घर के बाहर से टवेरा कार चुरा ले गए तीन चोर, पुलिस ने दिखाई सूझबूझ

पुलिसकर्मियों ने तल्लीताल थाना पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद तल्लीताल एसआई बबीता समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और पर्यटकों को डांट फटकार कर शांत कराने का प्रयास किया लेकिन वह सैलानी मानने को तैयार नहीं हुए। पर्यटकों द्वारा शांति व्यवस्था भंग करने व अन्य पर्यटकों को भड़काने का प्रयास करने पर पुलिस ने राजेंद्र नगर पश्चिमी लच्छीपुर गोरखनाथ मंदिर गोरखपुर निवासी नीतीश कुमार, प्रतिमा राय, रितेश राय और नेहरी नगर चकियाबा देवरिया यूपी निवासी अभिषेक राय को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत को गिरफ्तार किया। इसके बाद उन्हें न्यायालय पेश किया गया और फिर जमानत पर छोड़ दिया गया।

Join-WhatsApp-Group
To Top