Uttarakhand News

अब दिल्ली जाने की जरूरत नहीं, ग्रेटर नोएडा से उत्तराखंड के लिए बसों का संचालन हुआ शुरू !

नई दिल्ली: ग्रेटर नोएडा से उत्तराखंड के लिए रोडवेज बसों का संचालन शुरू होने वाला है। उत्तराखंड के तीन शहरों के लिए बसों का संचालन ट्रायल तौर किया जा रहा है और बेहतर नतीजे आने के बाद इसे स्थाई किया जा सकता है। उत्तराखण्ड सांस्कृतिक समिति ग्रेटर नोएडा के पदाधिकारियों ने नोएडा रोडवेज डिपो पहुंचकर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एनपी सिंह से मुलाकात कर उत्तराखंड के मार्गों पर बस चलाने के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि वर्तमान में ग्रेटर नोएडा और आस-पास के क्षेत्र में उत्तराखण्ड के करीब 10 हजार निवास कर रहे हैं। उत्तराखंड से आने वाले युवा भी कॉलेजों में हैं। उन्हें यात्रा करने के लिए दिल्ली का रुख करना पड़ता है जो जिससे काफी वक्त बर्बाद होता है।

एआरएम एनपी सिंह ने समिति की मांग को गंभीरता से लिया है और ग्रेटर नोएडा से उत्तराखंड के तीन शहरों कोटद्वार, हरिद्वार तथा रुद्रपुर के लिए सीधी बस सेवा का ट्रायल शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। शुक्रवार सुबह यानी (24 मार्च 2023) से ग्रेटर नोएडा के सिटी पार्क परी चौक से उत्तराखंड के तीन शहरों कोटद्वार, हरिद्वार तथा रुद्रपुर के लिए रोड़वेज बसें चलेगी।

समय सारिणी की बात करें तो ग्रेटर नोएडा- कोटद्वार बस सुबह 6.15 पर रवाना होगी। दूसरी बस ग्रेटर नोएडा-कोटद्वार दोपहर 1.30 मिनट पर रवाना होगी। तीसरी बस ग्रेटर नोएडा- हरिद्वार सुबह 7.30 बजे रवाना होगी और चौथी बस ग्रेटर नोएडा से रुद्रपुर के लिए सुबह 9 बजे रवाना होगी।

To Top