Ad
Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी से चलने वाली रोडवेज बसों में गाना बजाना बंद

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: सफर के दौरान गाना सुनने वाले लोगों का अब मनोरंजन नहीं हो पाएगा। हल्द्वानी डिपो की करीब 15 बसों से म्यूजिक सिस्टम हटा दिए गए हैं। ये कार्रवाई रोडवेज मुख्यालय के आदेश पर की गई है। इस लिस्ट में 10 एसी बसें हैं जो कुछ दिन पहले ही बाडे में शामिल हुई थी। मुख्यालय से जारी आदेश में चेतावनी भी दी गई है कि बैन लगने के बाद भी अगर रोडवेज की बसों में म्यूजिक सिस्टम लगा मिला तो चालान किया जाएगा। हल्द्वानी डिपो से रोजाना 80 बसें दिल्ली, दून समेत विभिन्न रूटों पर संचालित की जाती है।

म्यूजिक सिस्टम के बसों में लगे होने से बैटरी और लाइट पर असर पड़ता है। मुख्यालय द्वारा पूर्व में ही बसों पर म्यूजिक सिस्टम लगाने पर पाबंदी लगाई हुई है, लेकिन इसके बाद भी नियमों को ताक पर रखते हुए कई बसों में पाबंदी को दरकिनार कर वायरिंग काट प्रेशर हॉर्न और 12 वोल्ट के अधिक क्षमता के म्यूजिक सिस्टम लगाए थे और शिकायत अधिकारियों को मिल गई।

यह भी पढ़ें 👉  कैंचीधाम में बाईपास का निर्माण होगा, यानी जाम की वजह से नहीं होगा सिर दर्द

शिकायत मिलने के बाद प्रेशर हॉर्न व म्यूजिक सिस्टम को बैन किया गया। कई बार वायरिंग काटने की वजह से वाहनों में शॉर्ट सर्किट होता है और ऐसे में बड़ी हानि हो सकती है। मुख्यालय के निर्देशों के बाद हल्द्वानी डिपो की 10 नई बसों और 5 से 6 पुरानी बसों से म्यूजिक सिस्टम हटाए गए हैं। अन्य बसों से भी म्यूजिक सिस्टम हटाए जाएंगे।

Join-WhatsApp-Group
To Top