Uttarakhand News

उत्तराखंड में दुकान खुले रखने का समय बढ़ सकता है,पर्यटकों को लेकर सख्ती हो सकती है


हल्द्वानी: प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार कम हो रहे हैं। मामले कम हो रहे हैं और पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ये संख्या इस तरह बढ़ रही है कि जो भविष्य को लेकर चिंता पैदा कर रही है। कुछ दिन पहले कैंपटी फॉल के नजारे ने पूरे देश में सुर्खियां बटोरी थी और इसके बाद प्रदेश के जिलों में कुछ सख्त नियमों को लागू किया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तराखंड सरकार Curfew को आगे बढ़ाने वाली है। कहा जा रहा है कि दुकाने को खुले रखने के वक्त को बढ़ाया जा सकता है और पर्यटकों के लिए नियमों को पहले से ज्यादा सख्त किया जा सकता है। रविवार को इस संबंध में बैठक होनी है और उसके बाद भविष्य की तस्वीर क्लियर हो पाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बड़ा अपडेट: हरक सिंह रावत को भाजपा ने बर्खास्त किया- सूत्र

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। बावजूद इसके स्थिति पर नजर रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोविड से जनता की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है। सभी पहलुओं पर विचार के बाद ही Curfew के संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में अब घर-घर डॉक्टर करेंगे होम आइसोलेशन में रहे मरीजों की जांच

वर्तमान में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि 13 जुलाई को सुबह छह बजे समाप्त हो रही है। इस सप्ताह सरकार ने बाजार सुबह आठ से शाम सात बजे तक खोलने की इजाजत दी थी। इसके साथ ही जिम व शापिंग माल को भी 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी थी। कोरोना संक्रमण के मामलों में अब काफी कमी आई है, लेकिन सरकार फिर भी ढिलाई नहीं बरतना चाहती। हालांकि, इसमें सिनेमा हाल और खेल गतिविधियों को कुछ प्रतिबंधों के साथ शुरू करने की छूट दी जा सकती है।

To Top