Ad
Uttarakhand News

धामी सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता, पांच हजार रुपए तक बढ़ सकेगी कर्मचारियों की सैलरी!

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने महंगाई भत्ते को 3 फ़ीसदी बढ़ा दिया है। पता नहीं कि चंपावत उपचुनाव की वोटिंग के तुरंत बाद धामी सरकार ने यह फैसला किया है। इस फैसले से लाखों कर्मचारियों को राहत मिलेगी। इसके अलावा पेंशन धारकों को भी इसका फायदा मिलेगा। बता दें कि इसे 1 जनवरी 2022 से लागू किया जाएगा। माना जा रहा है कि वेतन में 1200 से 5000 रुपए तक की वृद्धि हो सकती है।

गौरतलब है कि 3% की बढ़ोतरी के बाद सातवां वेतनमान लेने वाले कर्मचारियों को प्रति माह 34% महंगाई भत्ता मिलेगा। जानकारी के अनुसार संशोधित भत्ते का जो बकाया होगा उसका भुगतान 1 जनवरी 2022 से 30 अप्रैल 2022 तक नकद में किया जाएगा। इस फैसले के बाद सातवां वेतनमान देने वाले सभी कर्मचारियों और पेंशनधारियों को फायदा होगा।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्याकांड के बाद नगर के लोगों में गुस्सा, सड़कें जाम, दुकानें बंद...

बता दें कि राज्य कर्मचारी, सहायता प्राप्त शैक्षणिक एवं तकनीकी शिक्षण संस्थानों, शहरी स्थानीय निकायों, कार्यभारित कर्मचारियों एवं शिक्षकों एवं यूजीसी वेतनमान में कार्यरत उन पदाधिकारियों एवं पेंशन धारियों को 1 जनवरी से तीन फीसदी बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलेगा, जो कि सातवां वेतन मान लेते हैं। जबकि छठे वेतनमान के तहत कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 7 फ़ीसदी और पांचवे वेतनमान में 13 फीसदी की बढ़ोतरी की है।

Join-WhatsApp-Group
To Top