Uttarakhand News

अच्छी खबर उत्तराखंड, अब आप पोस्ट ऑफिस में करा सकते हैं वाहनों का Insurance


Ad
Ad

हल्द्वानी: आज के दौर में हर घर में एक गाड़ी तो कम से कम होती है। उसी वाहन के इंश्योरेंस के लिए अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। अब आप अपने दोपहिया या चार पहिया वाहन का इंश्योरेंस नजदीकी डाकघरों में भी करा सकेंगे। जी हां, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने सभी डाकघरों में इस सेवा को लागू कर दिया है।

Ad
Ad

आपको बता दें कि पहले इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) ने निजी वाहनों के इंश्योरेंस की व्यवस्था को कुछ सेलेक्टेड पोस्ट ऑफिसों में शुरू किया था। मगर अब बैंक ने इस योजना का विस्तार किया है। अब आईपीपीबी द्वारा हर सभी पोस्ट ऑफिसों में व्यवस्था लागू की गई है। इस संंबंध में बैंक ने कई बीमा कंपनियों से करार किया है।

आईपीपीबी के शाखा प्रबंधक सौरभ सागर ने बताया कि बैंक ने इस योजना के लिए बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और टाटा जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ अपने मोटर बीमा और स्वास्थ्य उत्पादों को वितरित करने के लिए करार कर लिया है। बता दें कि आईपीपीबी, आईआरडीएआई के साथ बीमा उत्पादों के वितरण के लिए एक पंजीकृत कॉर्पोरेट एजेंट है।

यह भी पढ़ें 👉  रेलवे के फैसले से उत्तराखंड की दो ट्रेनों को मिलेगा फायदा

गौरतलब है कि सामान्य बीमा क्षेत्र में आईपीपीबी और डीओपी का लक्ष्य ही पूरे देश में ग्रामीण बाजार में बीमा पैठ में सकारात्मक व्यवधान पैदा करना है। सामान्य बीमा पाॉलिसियों का काम बीमित संपत्ति के नुकसान के कारण हुआ वित्तीय हानि को कवर करना होता है। शाखा प्रबंधक ने बताया कि अब कोई भी व्यक्ति पोस्ट ऑफिसों में निजी वाहन का इंश्योरेंस करा सकता है। उम्मीद है कि इससे लोगों को खासा लाभ होगा।

यह भी पढ़ें 👉  रेलवे के फैसले से उत्तराखंड की दो ट्रेनों को मिलेगा फायदा

दूसरी तरफ आईपीपीबी के शाखा प्रबंधक सौरभ सागर ने ये भी बताया कि हल्द्वानी के मानपुर पश्चिम, इंदिरानगर, कमलुवागांजा, चौसला. चोरगलिया, पनिया मेहता पोस्ट ऑफिसों में आधार में मोबाइल अपडेट कराने की भी व्यवस्था है। साथ ही बताया कि नौ जनवरी को कोटाबाग में शिविर लगाकर लोगों के आधार में मोबाइल नंबर अपडेट किए जाएंगे।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top