Uttarakhand News

उत्तराखंड पुलिस विभाग की रैंकर्स परीक्षा को खत्म करने की तैयारी!

उत्तराखंड पुलिस विभाग की रैंकर्स परीक्षा को खत्म करने की तैयारी!

देहरादून: पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। दरअसल रैंकर्स भर्ती परीक्षा को खत्म करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए बकायदा उत्तराखंड पुलिस विभाग ने शासन को प्रस्ताव भेज दिया है। बता दें कि इसके बाद केवल सीधी भर्ती व प्रमोशन के आधार पर ही पद भरे जाएंगे।

गौरतलब है कि फिलहाल वक्त में नियमों के मुताबिक विभाग में 33 फीसदी पद (हेड कांस्टेबल और दरोगा) रैंकर्स भर्ती परीक्षा के माध्यम से भरे जाते हैं। इसके अलावा 34 प्रतिशत पदों को सीधी भर्ती व बाकी बचे पदों को प्रमोशन के तहत भरा जाता है। लेकिन अब इसमें बड़ा संशोधन होने जा रहा है।

पुलिस विभाग रैंकर्स भर्ती परीक्षा को खत्म करने की तैयारी कर रहा है। पुलिस मुख्यालय 50 प्रतिशत सीधी भर्ती और 50 फीसदी प्रतिशत से पदों को भरने पर विचार कर रहा है। चूंकि इसके लिए मौजूदा नियमावली में संशोधन की जरूरत है, इसलिए सरकार को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: शराब के नशे में भूल गया स्कूटी, मुखानी पुलिस से कहा सब्जी लेने गया था स्कूटी चोरी हो गई

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक खत्म, 24 प्रस्तावों पर लगी मुहर

यह भी पढ़ें: पौड़ी निवासी सूबेदार राम सिंह भंडारी जम्मू कश्मीर में शहीद

संशोधन होने के बाद आगामी भर्तियों की तैयारी शुरू हो जाएगी। विज्ञप्ति जारी की जाएगी। जानकारी के मुताबिक इस साल करीब ढाई हजार पदों पर भर्ती निकाली जानी है। हालांकि गत फऱवरी में अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के माध्यम आयोजित हुई रैंकर्स भर्ती का रिजल्ट अबतक नहीं आया है। पुलिसकर्मी इसके इंतजार में हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक खत्म, 24 प्रस्तावों पर लगी मुहर

उत्तराखंड पुलिस के सह प्रवक्ता डीआईजी (कार्मिक) ने बताया कि नियमावली में संशोधन की जरूरत है। इसके लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा है। रैंकर्स भर्ती परीक्षा को खत्म करने की तैयारी है। इसके बाद 50-50 फीसदी पद क्रमश: सीधी और प्रमोशन के माध्यम पद भरे जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में हेली सेवा का किराया 42 से 50 प्रतिशत कम हुआ

यह भी पढ़ें: चंपावत में म्यूजिक स्कूल खोलना चाहते हैं पवनदीप राजन, माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान से अपने घर देहरादून लौटे दो लोगों ने सुनाई आपबीती, कहा ये चार दिन कभी नहीं भूलेंगे

यह भी पढ़ें: भीमताल में 12 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म,पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए मुरादाबाद पहुंची

यह भी पढ़ें: बागेश्वर में तैनात डॉ. नेहा को बधाई दीजिए, केबीसी में जीत लिए साढ़े 12 लाख रुपए

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top