Sports News

उत्तराखंड को मिली वनडे और टी-20 की मेजबानी, देहरादून के अलावा काशीपुर में हो सकते हैं मैच


BCCI ने उत्तराखंड को दी वनडे और टी-20 की मेजबानी

देहरादून: राज्य में क्रिकेट के प्रशंसकों की संख्या काफी अधिक है। क्रिकेट प्रेमी उत्तराखंड की टीमों को घरेलू क्रिकेट मुकाबलों में सपोर्ट भी करते हैं। गौरतलब है कि हर कोई चाहता है कि उत्तराखंड को भी मैचों की मेजबानी का जिम्मा मिले। क्योंकि इससे प्रदेश में क्रिकेट को भी बढ़ावा मिलेगा और कमाई के नए दरवाजे भी खुलेंगे।

इसी कड़ी में बीसीसीआई ने उत्तराखंड को बड़ी जिम्मेदारी दे दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2021-22 घरेलू सत्र में आयोजित होने वाले सीनियर महिला वनडे और टी-20 प्रतियोगिताओं की मेजबानी का मौका उत्तराखंड को दिया है। जिससे क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें 👉  विदेशों से उत्तराखंड आए करीब 110 यात्री नहीं हो रहे ट्रेस, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ पांव

लाजमी है कि उत्तराखंड की पुरुष और महिला टीम इस सत्र भी बीसीसीआई के द्वारा आयोजित सभी घरेलू प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करेगी। मगर इसमें नया सुनहरा पन्ना ये जुड़ गया कि उत्तराखंड को महिलाओं के मुकाबलों की मेजबानी भी करनी है। अगर सब कुछ सही रहता है तो उम्मीद है कि बहुत जल्द प्रदेश को बड़े मुकाबलों को होस्ट करने की भी जिम्मेदारी दी जाएगी।

उत्तराखंड में तमाम क्रिकेट की गतिविधियों के संचालन का जिम्मा संभाल रहा किक्रेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) इन मुकाबलों की मेजबानी में कोई कोर सकर नहीं छोड़ना चाहेगा। बहरहाल प्रवक्ता संजय गुसाईं ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीसीसीआइ ने घरेलू प्रतियोगिताओं का शेड्यूल जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  100 करोड़ रुपए से साफ होगा नैनीताल...देश में पहली बार ऑनलाइन सिस्टम से होगा काम

प्रवक्ता के मुताबिक सीनियर महिला वन डे प्रतियोगिता के एलीट-ए ग्रुप के मुकाबलों की मेजबानी उत्तराखंड को मिली है। ये सभी मैच देहरादून में खेले जाएंगे। साथ ही सीनियर महिला टी-20 ट्राफी में भी एलीट-ए ग्रुप के मुकाबलों को भी देहरादून में कराया जाएगा। हालांकि, उत्तराखंड की महिला टीम अपने सभी मुकाबले पुणे में खेलेगी।

पुरुष टीम के मुकाबले

उत्तराखंड की पुरुष टीम की बात करें तो जहां टीम सीके नायडू ट्राफी के ग्रुप मैच विजयवाड़ा में खेलेगी। वहीं रणजी ट्राफी के लिए एलीट-सी ग्रुप में शामिल राज्य टी टीम को मैचों के लिए कोलकाता जाना होगा। कूच बिहार ट्राफी में उत्तराखंड की टीम एलीट-डी ग्रुप में दिल्ली में अपने मुकाबले खेलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  CDS बिपिन रावत के हर दौरे पर उनके साथ यात्रा करती हैं पत्नी मधुलिका रावत, खास है वजह

टी-20 मैचों की प्रतियोगिता यानी सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी में एलीट-ई ग्रुप में शामिल प्रदेश की टीम हरियाणा में मुकाबले खेलेगी। साथ ही वीनू माकंड प्रतियोगिता के उत्तराखंड को हैदराबाद और विजय हजारे ट्राफी के मैचों के लिए मोहाली जाना होगा। बता दें कि टीम एलीट-डी ग्रुप में शामिल है। । वहीं, उत्तराखंड के पुरुष अंडर-25 स्टेट ए वनडे मुकाबले हैदराबाद में खेले जाएंगे। 

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top