Uttarakhand News

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का चयन,देहरादून के अभिमन्यु ईश्वरन को मिली जगह


हल्द्वानी: जून में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। चयनकर्ताओं ने 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें चार स्टैंडबाई खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। देहरादून निवासी और बंगाल घरेलू टीम के सदस्य अभिमन्यु ईश्वरन को भी मौका मिला है। उन्हें बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में जगह मिली है, अगर कोई बल्लेबाज चोटिल होता है तो उन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है।

20 सदस्यीय भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर ,उमेश यादव । केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा अनफिट हैं, फिट होने पर उनके नाम पर चर्चा हो सकती है। स्टैंडबाई खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, और अरजान नगवासवाला।

बात अभिमन्यु ईश्वरन की करें तो 25 साल का ये बल्लेबाज, पिछले लंबे वक्त से सुर्खियों में हैं। वह लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बना रहे हैं। अभिमन्यु इंडिया ए टीम के सदस्य भी रहे हैं। अभिमन्यु ईश्वरन ने 2018-19 रणजी ट्रॉफी में 6 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 861 रन बनाए थे। साल 2018 में ही उन्हें देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया-ए टीम में जगह मिली।

इसके बाद साल 2019 में वो इंडिया रेड टीम में दिलीप ट्रॉफी के लिए शामिल हुए और फाइनल में 153 रन ठोके। फिर उन्हें इंडिया ए टीम में जगह मिली। इसी साल जनवरी में अभिमन्यु ईश्वरन को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर चुना गया। अब एक बार फिर ईश्वरन को टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए स्क्वॉड में जगह दी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

अभिमन्यु ने फर्स्ट क्लास मैचों में 46.96 की औसत से 4227 रन बनाए हैं। ईश्वरन ने 13 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में ईश्वरन ने 49.18 की औसत से 2656 रन बनाए हैं. ईश्वरन का टी20 में भी 33.64 का औसत है। उत्तराखंड क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है कि राज्य का युवा भारतीय टीम में स्थान बनाने में कामयाब हुआ है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top