घर बैठे मंगवाये केदारबाबा का प्रसाद, ऑनलाइन सेवा के साथ होम डिलिवरी शुरू

0
211
घर पर पहुंचेगा बाबा केदार का प्रसाद, ऑनलाइन सेवा के साथ होम डिलिवरी शुरू

हल्द्वानी: चारधाम यात्रा करने का मौका कुछ ही लोगों को मिल पाता है। भारत के बाहर रहने वाले लोग भी केदारबाबा के दर्शन का इंतजार करते हैं। घर का कोई यात्रा पर जाए तो उसे प्रसाद रखने को अवश्य कहते हैं। अब आपकों प्रसाद के लिए किसी से नहीं कहना पड़ेगा। घर बैठे आप केदारबाबा का प्रसाद मंगवा सकते हैं। सावन महीने के पहले सोमवार को हिलांस श्री केदारनाथम प्रसाद का ऑनलाइन शुभारंभ हो गया है।

प्रसाद मंगवाने के लिए आपकों onlineprasad.com ई कॉमर्स साइट पर जाना होगा। प्रसाद के लिए 451 रुपये देने होंगे। इस सेवा के शुरू होने के बाद देश-विदेश के श्रद्धालुओं को घर बैठे केदारनाथ धाम का प्रसाद मंगवा सकते हैं। केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए उन्नति स्वयं सहायता समूह द्वारा निर्मित प्रसाद के विपणन की ऑनलाइन बिक्री को रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने ई कॉमर्स साइट onlineprasad.com पर बुक नाव कर शुभारंभ  किया। प्रसाद की पहली बुकिंग जिलाधिकारी ने ऑनलाइन कर विधायक रुद्रप्रयाग को भेंट की। पहले दिन कुल 30 बुकिंग हुई है।

विकास भवन सभागार में केदारनाथ प्रसाद के विपणन कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए विधायक चौधरी ने कहा कि यह जिला प्रशासन, विकास विभाग और स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं का अभिनव प्रयास है। कोरोना संक्रमण के कारण यात्रा प्रभावित होने से स्वयं सहायता समूह की आर्थिकी पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। लेकिन, अब केदारनाथ प्रसाद की ऑनलाइन बिक्री से न केवल श्रद्धालुओं को घर बैठे प्रसाद मिल सकेगा, बल्कि स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं की आर्थिकी भी मजबूत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here