यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए CM तीरथ सिंह रावत ने NH-58 बंद करने के दिए निर्देश

0
579

देहरादून: कार्यभार संभालने के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत लगातार फैसले ले रहे हैं। अब उन्होंने एक और बड़ा फैसला लिया है। ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 तोता घाटी में निर्माण कार्य चल रहा है। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए सीएम रावत ने इसे बंद करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। हाईवे अब अग्रिम आदेशों तक पूर्ण रूप से बंद रहेगा। बता दें कि सरकार ने चारधाम यात्रा को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। उसने 30 अप्रैल तक चारधाम यात्रा के दृष्टिगत सभी व्यवस्थाएं पूरी करने का लक्ष्य बनाया है और इसी के तहत सीएम ने हाईवे को बंद करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:COVID वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के बाद भी संक्रमित निकला अस्पताल का गार्ड

यह भी पढ़ें: अब मसूरी के इस क्षेत्र में लगा पूर्ण लॉकडाउन,कोरोना वायरस बढ़ा रहा है सिर दर्द

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:700 लोगों को राहत देगा सीएम रावत का फैसला, लॉकडाउन में हुई थी चूक

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के अक्षज को गेंदबाजी सिखाएंगे जॉन बुकानन,ऑस्ट्रेलिया को जीता चुके हैं दो विश्वकप

बता दे कि तोताघाटी में कटिंग और सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। यातायात के चलते काम बार-बार रुकता है, जिसके वजह से निर्माण कार्य की गति प्रभावित होती है। वहीं यात्रियों की सुरक्षा को भी खतरा रहता है। तोताघाटी में लंबे समय से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग का सुधारीकरण कार्य चल रहा है। मलबा आने से यहां बार-बार यातायात बाधित हो रहा है।

रविवार को तीन घंटे हाईवे बंद था। शनिवार को भी तोताघाटी में मलबा आने से लगभग 12 घंटे राजमार्ग अवरुद्ध रहा था।  ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 बंद होने के बाद अब यहां आवागमन वैकल्पिक रास्तों से होगा। रविवार को जिलाधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री की बैठक हुई थी और उन्होंने जिलाधिकारी टिहरी को इसके निर्देश दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here