HomeNewsUttarakhand Newsउत्तराखंड सरकार का आदेश जारी, शादी समारोह में केवल 50 लोग हो...

उत्तराखंड सरकार का आदेश जारी, शादी समारोह में केवल 50 लोग हो सकेंगे शामिल

देहरादून: प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए प्रभावी निर्णय लेते हुए सरकार ने अब शादी समारोहों में शामिल होने वालों की संख्या को और घटा दिया है। अब इसे घटाकर 50 कर दिया गया है। बता दें कि इससे पहले 100 लोग शादी में शामिल हो सकते थे। सरकार द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं।

उत्तराखंड में कोरोना के पैर लगातार फैल रहे हैं। आए दिन संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं। इसी दिशा में सरकार ने पहले भी कई अहम फैसले लिए हैं। जिसमें शादी समारोह से जुड़ा फैसला भी शामिल है। बहरहाल अब चूंकि कोरोना ने गति तेज़ कर दी है। इसलिए यह सोचा जा रहा था कि एक बार फिर आयोजनों में शामिल होने वालों की संख्या घटाई जाएगी।

हाल ही में उत्तराखंड मंत्रिमंडल की अनऔपचारिक बैठक में यह बात सामने भी आई थी कि शादी समारोहों में अब केवल 50 लोगों को ही परमिशन दी जाएगी। बहरहाल अब सरकार द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसकि अलावा समस्त कोरोना रोकथाम के नियमों की पालना करवाने हेतु संबंधित अधिकारियों को भी कड़े निर्देश दिए गए हैं।

इसके साथ ही सरकार ने यह भी कहा है कि जो लोग खुद अपनी आरटीपीसीआर जांच करा रहे हैं, उन्हें रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन में रहना अनिवार्य है। साथ ही सरकार द्वारा सबसे अपील की गई है कि इस महामारी के दौर में नियमों के तहत ही कोई काम करें।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: दोपहर 2 बजे बंद हो जाएगी शराब की दुकानें

यह भी पढ़ें: डरना नहीं लड़ना है, 24 घंटे में कोरोना को हरा चुके हैं दो लाख से ज़्यादा मरीज

यह भी पढ़ें: नैनीताल: दिल्ली से पहुंचे 10 संक्रमित प्रवासी हुए गायब, फोन भी कर दिया बंद

यह भी पढ़ें: कोरोना उत्तराखंड: काउंटी खेलने इंग्लैंड जा रहे मयंक मिश्रा को एयरपोर्ट से वापस लौटना पड़ा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here