Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी के सौरभ रावत बने उत्तराखंड सीनियर टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज


हल्द्वानी के सौरभ रावत बने उत्तराखंड सीनियर टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

देहरादून: मान्यता मिलने के एक साल पूरा होने के मौके पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नवाजा। सभी वर्णों से बेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज की सूची तैयार की गई थी। सौरभ रावत और अंजू तोमर को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज,  सन्नी राणा और रश्मि राय को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया है। वहीं सीनियर वर्ग में मयंक मिश्रा और जूनियर वर्ग में गौरव जोशी सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर घोषित हुए हैं। महिला सीनियर वर्ग में राधा चंद, जूनियर वर्ग में राघवी बिष्ट को सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर चुना गया है। जबकि पुरुष वर्ग में अंडर-19 आयु वर्ग के बल्लेबाज कमल सिंह और महिला वर्ग में शगुन चौधरी को इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब दिया गया है।

सीनियर टीम के सदस्य सौरभ रावत ने बीते सीजन रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। वो राज्य की ओर से टूर्नामेंट में सीजन का पहला शतक बनाने वाले बल्लेबाज थे। सीनियर टीम के लिए पूरे सीजन उन्होंने 20 मैच। 29 पारियों में सौरभ के बल्ले से 811 रन निकले। रणजी ट्रॉफी में अकेले 400 से ज्यादा रन बनाए थे। विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने ताबडतोड़ बल्लेबाजी की थी। उन्होंने विजय हजारे में करीब 112 के स्ट्राइक रेट से 124 रन बनाए थे। वहीं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 135.6 के स्ट्राइक रेट से 156 रन बनाए। विजय हजारे में सौरभ ने असम के खिलाफ 6 छक्के जमाए थे। इसके बाद उन्हें वनडे टीम के उपकप्तान भी नियुक्त किया गया था। इसके अलावा चंडीगढ़ के खिलाफ उन्होंने टीम की कमान भी संभाली थी। बता दें कि सौरभ रावत उत्तराखंड के लिए दोहरा शतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं। इससे पहले वह ओडिशा के लिए रणजी ट्रॉफी में शिरकत कर चुके हैं। उन्होंने अपने घरेलू क्रिकेट करियर में 59 मुकाबलों में 1959 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से 4 शतक और 9 अर्धशतक निकले हैं।

सौरभ रावत ने कहा कि अपने राज्य के लिए अच्छा करना सुखद अनुभव देता है। मेहनत का फल जरूर मिलता है। रणजी ट्रॉफी में टीम के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि टीम नई है। दो साल से हम खेल रहे हैं और सीख रहे हैं। अनुभव के साथ टीम के खेल में निखार आएगा। अच्छे प्रदर्शन के बल पर ही उत्तराखंड ने घरेलू क्रिकेट में पहचान बनाई है। इसके अलावा उन्होंने क्रिकेट एसोसिएशन के स्कॉरशिप प्रोग्राम की भी तारीफ की। युवा खिलाड़ियों को यह प्रोगोम प्रोत्साहित करेगा। कोच दान सिंह कन्याल ने खुशी जारी की। सौरभ की मेहनत उत्तराखंड के हर युवा को प्रेरित करती है। उन्होंने हर स्थान पर टीम के लिए रन बनाए हैं। उन्होंने हल्द्वानी क्रिकेटर्स क्लब की ओर से अवॉर्ड और स्कॉरशिप प्रोग्राम पाने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

To Top