HomeNewsUttarakhand Newsउत्तराखंड को सात नए ऑक्सीजन प्लांट की मंजूरी मिली, CM ने कहा...

उत्तराखंड को सात नए ऑक्सीजन प्लांट की मंजूरी मिली, CM ने कहा नहीं होगी कोई कमी

देहरादून: प्रदेश में सात नए ऑक्सीजन प्लांट की मंजूरी अब मिल गई है। ऑक्सीजन की किल्लत ना हो, इस हेतु हर उपयोगी प्रयास किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य प्रभारी ने सीएम द्वारा आयोजित बैठक में यह अहम जानकारी दी। सीएम रावत ने यह भी कहा कि इस समय प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं, ना आगे होने दी जाएगी।

दरअसल कोरोना के बढ़ते प्रसार को लेकर आए दिन ही बैठकों का दौर जारी है। छोटे से बड़े लेवल तक कई बैठकें की जा रही हैं। कई फैसले लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में आोयजित समीक्षा बैठत देहरादून स्थित बीजापुर गेस्ट हाउस में संपन्न हुई।

इस बैठक में स्थिति की समीक्षा के साथ साथ कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि प्रदेश में इस वक्त ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। बहरहाल इसका उपयोग किस तरह से हो रहा, वह बहुत ज़रूरी है। इसमें उन्होंने आगे कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत ना हो।

साथ में सीएम तीरथ सिंह रावत ने कोविड टीकों पर जोर देते हुए संबंधित कंपनी को तुरंत मांग भेजने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए भी किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: 6 दिन के Curfew में इन सेवाओं को मिलेगी छूट, 15 बिंदुओं पर डाले नजर

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी समेत नैनीताल जिले के तीन शहरों में 27 अप्रैल से 3 मई तक Curfew लगाया गया

मुख्यमंत्री ने जनजागरुकता पर भी खासा जोर दिया। सीएम ने कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए तमाम नियमों की पालना बेहज ज़रूरी है। अगर कोई इन नियमों को तोड़ता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी अपने अनुभव साझा करते हुए सुझाव दिए।

स्वास्थ्य के प्रभारी सचिव पंकज पांडे ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी कि सात नए ऑक्सीजन प्लांट की मंजूरी प्रदेश को मिल गई है। बहरहाल आपको बता दें कि प्रदेश में इस समय आठ ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे हैं। और अधिक आक्सीजन कंसंट्रेटर्स की व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: युद्ध स्तर पर चल रहा है काम, कुछ ही दिनों में तैयार होगा ऑक्सीजन युक्त अस्पताल

यह भी पढ़ें: शिक्षकों के साथ नहीं चलेगी स्कूल की मनमानी, घर से लेगें Classes, आदेश जारी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 1700 से ज्यादा लोगों ने कोरोना को हराया, 163 इलाकों में लॉकडाउन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार का आदेश जारी, शादी समारोह में केवल 50 लोग हो सकेंगे शामिल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here