Uttarakhand News

उत्तराखंड के कई जिलो में 17 जुलाई तक रेड अलर्ट, बारिश ने तोड़े पुराने सभी रिकॉर्ड


देहरादून: प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग भी सुरक्षा को देखते हुए बारिश पूर्वानुमान जारी कर रहा है। पर्वतीय जिलों के लिए परेशानी बढ़ गई है क्योंकि भूसख्लन के वजह से कई मार्ग बंद हो गए हैं। वहीं कुछ मैदानी क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। बीते दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण भी किया।

ताजा जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने अगले 4 दिन बारिश से अत्यधिक भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है। नैनीताल,चंपावत, ऊधम सिंह नगर में रेड अलर्ट और बाकी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है

मौसम विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह ने जानकारी दी है कि कुमाऊं मंडल के साथ ही चमोली, पौड़ी समेत कई जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 14 जुलाई, 15 जुलाई, 16 जुलाई और 17 जुलाई को प्रदेश भर में भारी बारिश की आशंका है। विभाग की मानें तो 18 जुलाई से करीब 1 सप्ताह तक बारिश से राहत मिल सकती है।

लिहाजा मौसम विभाग द्वारा आपदा प्रबंधन विभाग और सभी जिला प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ आपदा प्रबंधन विभाग ने राज्य में सभी स्कूलों में अगले 2 दिन छुट्टी के निर्देश जारी हैं। अगर बारिश का सिलसिला नहीं थमता है तो आने वाले दिनों में छुट्टियां बढ़ाई जा सकती है।

To Top