Sports News

उत्तराखंड की जीत में चमके अभय नेगी, दिल्ली को 170 रनों पर आउट किया और मैच 51 रन से जीता

Uttarakhand Cricket Team: Vijay Hazare Trophy 2023: Uttarakhand vs Delhi: विजय हजारे ट्रॉफी के 2023 सीजन में उत्तराखंड की टीम नॉकआउट में क्वालीफाई नहीं कर पाई है लेकिन टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। अगर इस तरह का प्रदर्शन रणजी ट्रॉफी में होता है तो क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड की टीम कोई बड़ा कीर्तिमान जरूर स्थापित कर सकती है।

विजय हजारे में उत्तराखंड में अपना आखिरी मुकाबले दिल्ली के खिलाफ खेला और 51 रन से जीता। लो स्कोरिंग मैच में गेंदबाजों का बोलबाला रहा। मुकाबला की समरी पर गौर करें तो उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में केवल 221 रन बनाएं। उत्तराखंड के लिए अवनीश सुधा ने शानदार 85 रनों की पारी खेली। एक वक्त पर उत्तराखंड का स्कोर 125 रन पर तीन विकेट था लेकिन 221 रन पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई। दिल्ली के लिए नवदीप सैनी और हर्ष त्यागी ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज सतीश शर्मा केवल तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान यश धुल बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

आयुष बडोनी ने एक छोर संभालकर रखा था लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते चले गए और दिल्ली की टीम 170 रनों पर और आउट हो गई। आयुष बडोनी ने शानदार 87 रनों की पारी खेली जिसमें दो छक्के और छह चौके शामिल रहे। उत्तराखंड के लिए अभय नेगी ने तीन, जगमोहन नगरकोटी ने दो, आकाश मधवाल ने दो और मयंक मिश्रा को दो विकेट मिले। तो वहीं अवनीश सुधा ने एक विकेट लिया। उत्तराखंड टीम ने विजय हजारे में सात मुकाबले खेले और 5 में उसे जीत मिली।

To Top
Ad