Uttarakhand News

उत्तराखंड: शुरू होगा 18-44 आयुवर्ग का टीकाकरण,जल्द मिलेगी 1.19 लाख खुराक


Ad
Ad

देहरादून: राज्य में युवाओं का कोरोना वैक्सीनेशन फिर से शुरू होने जा रहा है। गुरुवार को उत्तराखंड में 1.19 लाख खुराक मिल जाएंगी। वैक्सीन के खत्म होने के वजह से सरकारी केंद्रों पर 18-44 आयुवर्ग का टीकाकरण ठप पड़ा हुआ है, जबकि 45 से अधिक उम्र वालों वैक्सीनेशन चल रहा था। वहीं 18-44 आयुवर्ग वालों को सिर्फ निजी अस्पतालों में ही टीका लग रहा था। इसके बाद सवाल भई उठे थे कि अगर वैक्सीन नहीं है तो निजी हॉस्पिटलों में कहा से आई। नई जानकारी के सामने आने के बाद ये परेशानी दूर होती दिखाई दे रही है।

Ad
Ad

वहीं 45 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों के लिए राज्य में वैक्सीन है। पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ टीकाकरण की समीक्षा बैठक में राज्य ने 45 से अधिक उम्र की वैक्सीन 18-44 आयु वर्ग को भी लगाने की बात उठाई थी। यह फैसला मंत्रालय ने राज्य पर छोड़ दिया था। ऐसे में 45 से अधिक आयुवर्ग की वैक्सीन अब 18-44 आयु के व्यक्तियों को भी लगाई जाएगी।

देहरादून के जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक लेकर टीकाकरण की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हर हफ्ते वैक्सीनेशन सेंटर की रिपोर्ट बनाी जाए, अगर केंद्र पर लोगों की संख्या कम है तो उसे बंद करके नया केंद्र खोला जाएगा।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
Ad
To Top