Dehradun News

देहरादून की स्नेह राणा ने तोड़ा इंग्लैंड का सपना,सहवाग बोले तुमने महान पारी खेली है


देहरादून की स्नेह राणा ने तोड़ा इंग्लैंड का सपना,सहवाग बोले तुमने महान पारी खेली है

देहरादून: खेल के मैदान पर पांच साल तक कदम ना रखने से लेकर टेस्ट डेब्यू में महान पारी खेलना, वाकई स्नेह राणा को खुद भी ऐसा लग रहा होगा कि वह एक सपने को जी रही हैं। लेकिन भारतीयों के लिए इंग्लैंड की सरजमीं पर इतिहास बनते देखना, रौंगटे खड़े कर देने वाला है। स्नेह राणा की पारी से खुद वीरेंद्र सहवाग खुश हुए हैं। सहवाग ने इस पारी को महानतम पारी बताया है।

देहरादून की स्नेह राणा ने जो कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं की सरजमीं पर किया है, उसकी तारीफ के पुल पूरी दुनिया बांध रही है। लिहाजा स्नेह के पहली पारी में चार विकेट, फिर फॉलो ऑन मिलने के बाद 80 रनों की नाबाद पारी ने भारत को मैच हारने से बचा लिया। इसी के साथ इंग्लैंड का भारत को अपनी धरती पर पहले टेस्ट हराने का सपना भी चकनाचूर हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ दर्ज किया केस, कटिया डालकर चल रही थी बिजली चोरी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 21 जून से खुलेंगे कॉलेज, फ़िलहाल ऑनलाइन कक्षाएँ होंगी

यह भी पढ़ें: डेब्यू में उत्तराखंड की स्नेह राणा ने रचा इतिहास,टीम इंडिया को हार से बचाया

स्नेह राणा ने पांच साल बाद क्रिकेट में वापसी की है। ऐसा देख कर लगता नहीं कि वे पांच साल क्रिकेट से दूर थीं। जब फ़ॉलो ऑन में भारत की पारी लड़खड़ाने लगी थी तो उन्होंने तानिया भाटिया के साथ नौंवें विकेट के लिए 104 नाबाद रन जोड़े। इस पारी पर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर स्नेह राणा की तारीफ की। साथ ही लिखा कि ये आजतक की सबसे महान पारियों में से एक है।

यह भी पढ़ें: 17 साल की शैफाली वर्मा ने तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड,टेस्ट डेब्यू में बनाए कई कीर्तिमान

यह भी पढ़ें 👉  बेटियां किसी से कम नहीं, टिहरी की अंशू खंडूरी ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर पूरा किया बचपन का सपना

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:वैक्सीन लगाई कोविशील्ड और प्रमाण पत्र कोवाक्सीन का मिला

बता दें कि ब्रिस्टल में खेला जा रहा इकलौता मैच तब भारत के हाथ से फिसलने लगा जब भारत को दूसरी पारी में ऑल आउट करने के बाद इंग्लैंड ने फॉलो ऑन खिला दिया। इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 396 रन बनाए थे। जिसमें स्नेह राणा ने चार और दीप्ती शर्मा ने तीन विकेट झटके थे।

भारत की पहली पारी 231 रनों पर सिमटी मगर शफाली वर्मा की 96 रनों की और स्मृति मंधाना की 78 रनों की पारी बेहतरीन रही। इसके बाद भारत की दूसरी पारी में शफाली ने एक बार फिर 63 रनों की पारी खेली। दीप्ती ने 54 रन बनाए और स्नेह व तानिया ने क्रमानुसार 80 नाबाद व 44 नाबाद रन बनाए। इस तरह से भारत ने ऐसा मैच बचा लिया जिसकी उम्मीद सब छोड़ चुके थे। स्नेह के रिकॉर्ड्स के अलावा शफाली वर्मा भारत के लिए पहले मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गई है। उन्होंने सी कौल के 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  KBC में दिखेंगे नैनीताल एरीज के इंजीनियर मोहित जोशी, अमिताभ बच्चन ने किया एक वादा

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर:दिल्ली-रामनगर कॉर्बेट ईको ट्रेन को रेल मंत्रालय ने सैद्धांतिक मंजूरी दी

यह भी पढ़ें: पद्मश्री मिल्खा सिंह का निधन, इंग्लैंड में WTC खेल रही टीम इंडिया ने दी श्रद्धांजलि

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top