Nainital-Haldwani News

गांधी जयन्ती के कार्यक्रम के विषय में डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक

हल्द्वानी। दो अक्टूबर गांधी जयन्ती के कार्यक्रमों की रूपरेखा तय किए जाने को लेकर आज जिलाधिकारी दीपक रावत की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि जनपद में सभी ब्लाकों और तहसीलों में सुबह 6.30 बजे से प्रभात फेरी का आयोजन किया जायेगा। इस आयोजन में स्कूलों के बच्चों अधिकारियों और गणमान्य व्यक्ति भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि प्रातः 8 बजे सभी सरकारी,अर्द्ध सरकारी कार्यालयों और भवनो पर राष्टीय ध्वज फहराया जाएगा। उसके बाद महात्मा गांधी जी और  स्व0 प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री जी के चित्र का अनावरण कर माल्यापर्ण किया जाएगा। प्रातः 9 बजे गांधी जी की मूर्ति पर माल्यापर्ण किया जाएगा।

डीएम रावत ने नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि गांधी जी की मूर्ति पर रंगरोगन के साथ ही मलिन बस्तियो में सफाई अभियान भी चलाया जाए। उन्होनें सभी नगर पालिका और नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि वो 02 अक्टूबर को गांधी जयन्ती के अवसर पर अपने-अपने क्षेत्रों में स्थापित महात्मा गांधी जी की मूर्ति के साथ ही अन्य महापुरूषों की मूर्तियो, पार्को और मलिन बस्तियों में विशेष सफाई अभियान चलायें। उन्होंने कहा कि स्कूलों में गांधी जी की जीवन पर डीबेट प्रतियोगिताए भी कराई जाएगी। इसके साथ ही स्कूलों मे कक्षा 11 व 12 के छात्र-छात्राओं द्वारा निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजित किया जाएगा। हर साल की तरह इस वर्ष भी दोपहर 12 बजे राष्टीय औद्योगिक व्यवसायिक प्रशिक्षण संस्थान कैन्ट नैनीताल में गांधी जयन्ती के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोेजित किए जाएगे। दोपहर 2 बजे से विभिन्न स्कूलों विभागों द्वारा जलूस, झांकिया निकाली जाएगी, 03 बजे से मल्लीताल फ्लैट्स मैदान पर विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं को स्वच्छता की शपथ दिलाई जाएगी। बैठक मे यह भी फैसला लिया गया कि शाम 06 बजे नगर पालिका हाॅल में एक आम सभा का आयोजन किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि 02 अक्टूबर को गांधी जयन्ती के अवसर पर जनपद में सभी शराब की दुकानें रखने के साथ ही मीट-मुर्गाो की दुकानें भी बन्द रखी जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ललित मोहन रयाल, अपर जिलाधिकारी आरडी पालीवाल, उपजिलाधिकारी वंदना सिह, सीओ विजय थापा, मुख्य कोषाधिकारी नरेन्द्र सिह, मुख्य शिक्षा अधिकारी रघुनाथ लाल आर्य, अधिशासी अधिकारी रोहिताश शर्मा, डीडी रूवाली, चन्दन सिह अधिकारी, किशनलाल साह (कौनी), देवेन्द्र लाल साह, ज्योति प्रकाश, रूडी सिह, निशा साह, शीतल विष्ट सहित अनेक गणमान्य लोग एवं अधिकारी उपस्थित थे।
To Top