National News

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों के नुकसान की रिपोर्ट मांगी

देहरादून। उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण हुए नुकसान का आकलन करने के लिए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने निर्देश देते हुए उसकी रिपोर्ट सोमवार तक पेश करने के लिए कहा है।इस विषय को गंभीरता से लेते हुए मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह तथा सभी विभागाध्यक्षों के साथ हुई बैठक में रावत ने कहा कि भारी बारिश से हुए नुकसान का ब्योरा राज्य आपदा रिस्पांस फोर्स (एसडीआरएफ) द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के तहत किया जाए।

राजधानी देहरादून में जारी एक प्रेस नोट के अनुसार, राज्य में भारी बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है और उसकी भरपाई करने के लिए मुख्यमंत्री ने सभी विभागों जैसे लोक निर्माण विभाग, पेयजल, सिंचाई, लघु सिंचाई, कृषि, विद्युत व पशुपालन विभागों को निर्देश दिए और कहा कि इससे आंकड़े जल्दी और सही प्रकार से एकत्रित करने में मदद मिलेगी। हरीश रावत ने कहा कि भारी बारिश के कारण हुए नुकसान को जल्द से जल्द भरने की तैयारी करने की जरूरत है।

भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों को नुकसान से उबारने के लिए  सरकार ने अपनी मनसा साफ करते हुए  कहा कि सरकार इस दिशा में लगातार कार्य कर रही है और इसके लिए बजट भी जारी कर दिया गया है। रावत ने अधिकारियों से कहा कि जो क्षेत्र अधिक प्रभावित है उससे जल्द से जल्द  आवश्यकतानुसार बजट दे दिया जाए।उन्होंने पर्यटन विभाग को बारिश से प्रभावित हुए ट्रेकिंग रूट्स को भी नुकसान के आकलन की रिपोर्ट में शामिल करने को कहा।

To Top
Ad