Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में कुत्तों का आंतक, 100 से ऊपर लोगों को बनाया निशाना

हल्द्वानी: शहर में आवारा कुत्तों ने प्रशासन के परेशानी का विषय बन गए है।  शहर में लगातार कुत्तों द्वारा लोगों को शिकार बनाया जा रहा है। यह आंकड़ा 100 से ऊपर जा पहुंचा है जिससे टेंशन और बढ़ गई है।   नगर आयुक्त हरवीर सिंह ने बताया की अब तक 138 लोगो को कुत्तो ने काटा है।जिनमे घरेलू कुत्तों द्वारा अधिकतम 93 लोगो को काटा गया है।
वहीं आवारा कुत्तों द्वारा काटे गए लोगों की संख्या 45 है। कुत्तों के काटे गए लोगों के आंकड़े की जानकारी  सोबन सिंह जीना बेस चिकित्सालय से मिली है। इस सिर दर्द से निपटने के लिए प्रशासन हरकत में आ गया है।

बुधवार को हाइकोर्ट ने इस पर स्थिति स्पष्ट करने का आदेश दिया था। डीएम ने  वन विभाग के अलावा हल्द्वानी और नैनीताल के निकायों के अधिकारियों के साथ बैठक कर इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। आवारा कुत्तों ने पिछले 15 दिनों से आतंक मचा रखा है। चौराहों के साथ-साथ अब एटीमए में भी आवारा कुत्तों का जमावड़ा रहता है। आवारा कुत्ते कभी भी किसी पर हमला कर देते हैं और नोंच लेते हैं। आवारा कुत्तों की चपेट में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक आ रहे हैं। आवारा कुत्तों के डर से बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को अब घर से निकलने में डर लगने लगा है। बुधवार को आवारा कुत्तों का शिकार हुए 23 लोग बेस अस्पताल पहुंचे और इंजेक्शन लगवाए।

 

फोटो सौजन्य- google.com 

demo pic

To Top