Nainital-Haldwani News

नैनीताल जिले के 60 हजार बच्चों को स्कूलों में कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: ओमीक्रोन के मामले बढ़ने के साथ ही लगातार स्वास्थ्य महकमे व शासन-प्रशासन में चिंता बढ़ रही है। बीते दिनों प्रधानमंत्री मोदी ने इसे देखते हुए 15-18 साल के बच्चों के लिए भी कोरोना वैक्सीन की घोषणा कर दी। अब सतर्कता बरतते हुए और शासनादेश के अनुसार नैनीताल जिले में भी करीब 60 हजार बच्चों को वैक्सीन दी जानी है। माना जा रहा है कि इन्हें स्कूलों में ही डोज दी जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार रात दस बजे देश को संबोधित करते हुए 15 साल से अधिक उम्र के बच्‍चों को वैक्‍सीन लगाने का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद नैनीताल जिले के स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। विभाग के अधिकारियों की मानें तो इस उम्र वर्ग में आने वाले करीब 60 हजार बच्चे हैं। जिनके वैक्सीनेशन के लिए राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम उतारी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  अभी-अभी, नैनीताल जिले में हुई रिकॉर्ड बारिश और 10 मार्ग हुए बंद

उल्लेखनीय है कि इस टीम में डाक्टर, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट आदि स्टाफ शामिल होगा। इसके अलावा अन्य टीमें भी लगाई जाएंगी। ये अभियान तीन जनवरी को शुरू होगा। अभी से विभाग इसे सफल बनाने के लिए ट्रेनिंग की तैयारी कर रहा हैष बता दें कि इसके बाद दस जनवरी से करीब 20 हजार फ्रंटलाइन वर्कर्स और 14 हजार हेल्थकेयर वर्कर्स को बूस्टर डोज भी लगाई जानी है।

यह भी पढ़ें 👉  कॉर्बेट पार्क में अतिक्रमण मामले में तीन IFS अधिकारियों के खिलाफ विजिलेंस को मिले सबूत

मौजूदा वक्त में स्वास्थ्य विभाग के पास वैक्सीन की अच्छी खासी खेप है। विभाग के पास दो लाख 30 हजार वैक्सीन है। जिसमें कोवीशील्ड और कोवैक्सीन दोनों शामिल हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अजय शर्मा ने बताया कि जिले में नए दिशा-निर्देश के तहत ही नए सिरे से वैक्सीनेशन अभियान शुरू होगा।

Join-WhatsApp-Group
To Top