Almora News

दन्या हत्याकांड: भुवन के लिए इंसाफ मांग रहा है उत्तराखंड, तीन गिरफ्तार


हल्द्वानी: अल्मोड़ा जिले के आरासलपड़ गांव (सरयूघाटी) में किशोरी से मिलने पहुंचे दो युवकों को ग्रामीणों ने बेहरमी से पीटा। इसमें एक युवक गंभीप रूप से घायल हो गया और हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक का नाम भुवन चंद्र जोशी था। इस पूरे मामले से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वहीं अब पूरा उत्तराखंड भुवन के लिए इंसाफ मांग रहा है। लोगों का कहना है कि अगर भुवन आरोपी था तो कानून उसे सजा देता । ग्रामीणों की हरकत किसी भी रूप में बर्दास्त नहीं की जा सकती है।

मामला बुधवार शाम का है। धौलादेवी ब्लाॅक के सुदूर आरासलपड़ गांव में भुवन चंद्र जोशी (22) पुत्र उमेश चंद्र जोशी निवासी रूवाल गांव व कैलाश सिंह पुत्र शेर सिंह डसीली गांव एक 16 वर्षीय किशोरी से मिलने पहुंचे थे। दोनों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और बेहरमी से पिटाई कर दी। वहीं किशोरी ने युवक पर छेड़खानी करने का आरोप लगाया और उसके पिता ने तीनों लड़कों के खिलाफ तहरीर दी और पुलिस ने छेड़छाड़ व पाॅस्को एक्ट में बुधवार रात को मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस ने तीनों आरोपितों का सीएचसी धौलादेवी में मेडिकल कराया। उन्हें हिरासत में रखा गया था। गुरुवार सुबह करीब दस बजे ग्रामीणों की पिटाई से बेदम हुए भुवन जोशी का स्वास्थ्य अचानक खराब हो गया। उसे पुलिस कर्मी सीएचसी ले गए। जहां मध्याह्न करीब 12 बजे उसकी मौत हो गई।

दन्या क्षेत्र में मारपीट कर एक युवक की अस्पताल में मृत्यु हो जाने के मामले में एस0एस0पी0 अल्मोड़ा ने की शीघ्र…

Posted by Almora Police Uttarakhand on Friday, 30 April 2021

इस पूरे वाक्ये के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो की जांच की जा रही है। वीडियो में युवक अपनी गलती स्वीकार कर रहा है, हालांकि उसका ये भी कहना है कि उसे किशोरी ने गांव में बुलाया है। वह अपने मोबाइल पर प्रमाण होने की बात भी बोल रहा है लेकिन ग्रामीण कुछ ही देर में उसे दोबारा मारना शुरू कर दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जीती रहो बिटिया, अल्मोड़ा की अदिति भट्ट ने डेनमार्क में रौशन किया भारत का नाम

पुलिस ने मामले की गंभीरता से लिया है। मारपीट में शामिल तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अन्य की तालाश जारी है। पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ 147/149/304 के तहत मामले दर्ज किया है। पुलिस ने हरीश पाण्डे उम्र- 33 वर्ष पुत्र देवी दत्त पाण्डे, हरीश चन्द्र पाण्डे उम्र -51वर्ष पुत्र लालमणि आरा सल्फड़ और नर सिंह उम्र- 35 वर्ष पुत्र अमर सिंह निवासी- आरा सल्फड़ को गिरफ्तार किया है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top