Breaking News

अन्ना हजारे का बड़ा बयान “अरविंद ने कभी नहीं मानी मेरी सलाह, अब मुझे भी कोई लगाव नहीं”


Anna Hajare Statement on Kejriwal Arrest: Kumar Vishwas X Post: Congress Support Kejriwal: Kejriwal Arrest Update:

2011 में लोकपाल बिल के विरोध में अपने आमरण अनशन से भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करने वाले अन्ना हजारे ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद बड़ा बयान दिया है। अन्ना हजारे का कहना है कि अनशन में उनके साथ रहे अरविन्द केजरीवाल ने राजनीती में कदम रखने के बाद से उनकी कोई सलाह नहीं मानी। उन्होंने अपनी मर्ज़ी से फैसले लिए जिसका परिणाम वो अब भुगत रहे हैं। अन्ना हजारे के अनुसार उनका अनशन उस समय की सरकार, उनके भ्रष्टाचार और नीतियों के विरुद्ध था लेकिन केजरीवाल ने विरोध करते-करते उसी दिशा को चुन लिया, और वो दिशा आज उन्हें जेल तक ले गई।

अन्ना हजारे केजरीवाल से पहले भी नाराज बताए जाते रहे हैं। फिर भी अन्ना ने कभी भी अपनी नाराज़गी सार्वजनिक रूप से प्रकट नहीं की थी। अरविन्द केजरीवाल की भ्रष्टाचार के आरोपों में हुई गिरफ्तारी के बाद अन्ना भी चुप नहीं बैठे। अन्ना ने आज अपनी नाराज़गी प्रकट करते हुए एक बड़ा बयान भी दिया है। अन्ना का कहना है कि केजरीवाल ने उनकी कभी भी कोई सलाह नहीं मानी और अब उन्हें केजरीवाल से कोई लगाव भी नहीं है। इससे पहले AAP के नेता और प्रसिद्द कवि कुमार विश्वास ने भी अरविन्द केजरीवाल की कुछ नीतियों और विचारधारा का पार्टी में रहते हुए विरोध किया था। विश्वास के विरोध के बाद उनके और केजरीवाल के बीच मतभेद बढ़ गया जिसके कारण कुमार विश्वास को 2018 में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

अरविन्द की गिरफ्तारी के बाद कुमार विश्वास ने भी अपने एक्स अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में वो लिखते हैं “कर्म प्रधान विश्व रची राखा, जो जस करहि सो तस फल चाखा”। हालांकि कुमार विश्वास केजरीवाल पर कई बार सीधा निशाना साध कर उनकी नीतियों और उनके छल से पर्दा हटा चुके हैं। पर आश्चर्य की बात यह है कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई लड़कर बनी सरकार आज भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण जेल में है। 2011 वो समय था जब लालू प्रसाद यादव और सोनिया गाँधी पर अपने बयानों से हमलावर रहे केजरीवाल उनकी गिरफ्तारी की मांग करते हुए उनका विरोध करते थे। वहीँ एक समय आज आज का भी है जब उन्हीं के सहयोगी दल के नेता केजरीवाल को जब भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है तो राहुल गाँधी और वो सभी नेता इनका समर्थन कर रहे हैं। सही कह रहे हैं लोग “भारत नौसिखियों के लिए नहीं है”।

To Top