Election Talks

अनुकृति को कांग्रेस ने दिया लैंसडाउन से टिकट, पहले मोर्चे पर सफल रहे हरक


Ad
Ad

नई दिल्ली: लैंसडाउन से अनुकृति को टिकट दे दिया है। सोमवार देर शाम कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों वाली अपनी दूसरी सूची जारी की इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम भी थे और माना जा रहा है कि नाराज दावेदार निर्दलीय रूप से चुनाव में उतर सकते हैं।

Ad
Ad

अनुकृति गुसांई ने अपनी पढ़ाई लैंसडाउन और देहरादून से की है।अनुकृति गोसाईं ( anukriti gusain model) को मॉडलिंग में कामयाबी मिल चुकी है।वह मिस इंडिया दिल्ली रही थी। इसके अलावा मिस इंडिया प्रतियोगिता में पांचवें स्थान पर रही थीं। साल 2013 में वे ब्राइड ऑफ द वर्ल्ड इंडिया का खिताब जीता। अनुकृति ( anukriti gusain politician) ने साल 2014 में मिस इंडिया पैसिफिक वर्ल्ड और साल 2017 में मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया । साल 2018 में पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के बेटे तुषित रावत के साथ अनुकृति की शादी हुई। तुषित शंकरपुर स्थित दून इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में काम करते रहे हैं।

अनुकृति लैंसडाउन में कई वक्त से काम कर रही हैं। महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान की अध्यक्ष हैं। वह हरक सिंह रावत का चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी भी संभाल चुकी हैं। ऐसे में उनके राजनीतिक कौशल को पहचानते हुए हरक सिंह रावत एक नई शुरुआत कराना चाहते हैं। उन्होंने इसकी शुरुआत कर दी है और बहू को कांग्रेस से टिकट दिला दिया है देखना दिलचस्प होगा कि तीसरी सूची में हरक सिंह रावत का नाम होता है या नहीं ।कांग्रेस ने 64 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top