Uttarakhand News

14 जनवरी को उत्तराखंड भर में ऑटो-विक्रम वाहनों की हड़ताल का हुआ ऐलान


Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: प्रदेश में ऑटो विक्रम वाहनों की अच्छी खासी संख्या है। आप में से कई लोग अपने शहर में इधर से उधर जाने के लिए इनका इस्तेमाल करते होंगे। मगर ऑटो विक्रम के संचालन को लेकर एक बड़ी खबर आई है। दरअसल 14 जनवरी को प्रदेशभर में ऑटो विक्रम वाहनों का संचालन ठप रहेगा। उत्तराखंड विक्रम ऑटो महासंघ ने सरकार द्वारा लागू की जा रही ओपन परमिट पॉलिसी के विरोध में यह ऐलान किया है।

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार प्रदूषण मुक्त शहर बनाने के लिए सीएनजी वाहनों को बढ़ावा दे रही है। इसलिए सरकार ने ओपन परमिट पॉलिसी लागू करने का प्लान बनाया है। जिसके खिलाफ विक्रम ऑटो वाहनों से जुड़ी संस्थाओं ने मोर्चा खोल दिया है। शनिवार को महासंघ के बैनर तले ऐसे वाहनों से जुड़े कई संस्थाओं की बैठक हुई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के 3 लाख से ज्यादा युवाओं झटका,UKSSSC ने 8 भर्ती परीक्षाओं को रोका

महासंघ के अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत ने कहा की ऑटो विक्रम से जुड़े सभी संस्थाएं सरकार की ओपन परमिट पॉलिसी का विरोध करती हैं। उन्होंने कहा पहले ही तमाम छोटे-बड़े शहरों में यातायात व्यवस्था नहीं संभाली जा रही है। वाहनों के बढ़ने से दिक्कतें और हो जाएंगी। वैसे भी जब सभी ऑटो विक्रम संचालक अपने वाहनों को सीएनजी में परिवर्तित करने के लिए तैयार हैं तो सरकार ने नए परमिट क्यों खोले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बदल रहा है उत्तराखंड, आंगनवाड़ी बहनों को मिला तीलू रौतेली पुरस्कार

उन्होंने कहा कि प्रदूषण मुक्त शहर बनाना जरूरी है। लेकिन इसके लिए पुराने ऑटो विक्रम वाहनों में ही सीएनजी किट लगाई जा सकती है। नए परमिट जारी किए जाने का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 14 जनवरी को इस ओपन परमिट पॉलिसी के विरोध में पूरे उत्तराखंड में तिपहिया वाहनों की हड़ताल की जाएगी।

Join-WhatsApp-Group
To Top