Bageshwar News

पहला जिला बन गया बागेश्वर, 18 साल से अधिक उम्र के हर व्यक्ति को लग गई वैक्सीन की पहली डोज

पहला जिला बन गया बागेश्वर, 18 साल से अधिक उम्र के हर व्यक्ति को लग गई वैक्सीन की पहली डोज

बागेश्वर: प्रदेशवासी जागरुक तो हुए हैं। कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के बाद से ही वैक्सीनेशन अभियान में गति आई है। लोग खुद व खुद ही टीका लगवाने जा रहे हैं। साथ ही बाकियों को प्रेरित भी कर रहे हैं। उत्तराखंड के एक जिले ने वैक्सीनेशन के मामले में सभी जिलों को पछाड़ दिया है।

जी हां, बागेश्वर उत्तराखंड का पहला जिला बन गया है, जहां 18 साल से अधिक उम्र के शत प्रतिशत लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है। लाजमी है कि जिले वासियों की जागरुकता के कारण ही ये संभव हो पाया है। हालांकि इसमें प्रदेश सरकार का भी बढ़ा रोल रहा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में युवाओं की बल्ले बल्ले, विभिन्न विभागों के इन 1500 पदों पर होंगी भर्तियां

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी के पत्रकारों का होगा दिल्ली में सम्मान,डिजिटल मीडिया में बनाई पहचान

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में हेली सेवा का किराया 42 से 50 प्रतिशत कम हुआ

गौरतलब है कि कोरोना की पहली लहर के मुकाबले उत्तराखंड में दूसरी लहर ने अधिक हाहाकार मचाया। ऑक्सीजन की किल्लत से लेकर बेड ना मिलने की परेशानी तक, उत्तराखंड ने काफी कुछ झेला। इसके बाद ही वैक्सीनेशन अभियान की स्पीड भी तेज कर दी गई।

अब धीरे धीरे हर जिले में पहली डोज के टीकाकरण का काम पूरा हो रहा है। बागेश्वर की इस उपलब्धि की पुष्टी खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की। बुधवार को सीएम आवास पर मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि बागेश्वर जिले और पौड़ी गढ़वाल के खिर्सू ब्लॉक में सभी पात्र लोगों को पहली खुराक के साथ टीका लगाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  राहुल द्रविड़ ने बढ़ाया अंडर-19 टीम का उत्साह, मार्च में करेंगे उत्तराखंड का दौरा

यह भी पढ़ें: काठगोदाम:निर्मला स्कूल के पास नहर में मिला बागेश्वर निवासी युवक का शव

यह भी पढ़ें: नैनीताल: एक मैसेज के वजह से हुई पर्यटक दीक्षा मिश्रा की हत्या, कबाड़ी इमरान ने बताई सच्चाई

सीएम धामी के मुताबिक उत्तराखंड राज्य में 74 फीसदी योग्य आबादी का टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अगले 4 महीने में उत्तराखंड में सभी लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज लगा दी जाएगी। बागेश्वर जिले के अलावा रुद्रप्रयाग में भी 99 प्रतिशत वैक्सीनेशन हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक खत्म, 24 प्रस्तावों पर लगी मुहर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बागेश्वर जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की संभावित आबादी के हिसाब से कुल 172210 लाभार्थियों की तुलना में 176776 लोगों को पहली डोज लगाई गई है। साथ ही पौड़ी जिले के खिर्सू विकासखंड में कुल 29374 लाभार्थियों की तुलना में 37789 को पहली डोज लगाई जा चुकी है। बता दें कि सीएम धामी ने दिसंबर अंत तक पूरे राज्य में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन किए जाने का दावा किया है।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर दूर होगी टेंशन, पेट्रोल पंप में लगाए जाएंगे चार्जिंग प्वॉइंट

यह भी पढ़ें: एक्शन में पिथौरागढ़ डीएम आशीष चौहान, लापरवाही मिलने पर अधिकारियों का वेतन रोका

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top