Almora News

हल्द्वानी के भावेश अधिकारी भारतीय सेना में बने अधिकारी

Bhavesh Adhikari lieutenant:- बीते शनिवार देहरादून में आयोजित आईएमए की पासिंग आउट परेड में उत्तराखंड के युवाओं ने अपने हौसलें का परिचय दिया है। उत्तरखंड के युवाओं की वर्दी पर सजे बैच से ना केवल एक परिवार, बल्कि पूरे राज्य का नाम रोशन हुआ है। शनिवार को आयोजित हुई आईएमए की परेड में, राज्य के नैनीताल जिले से भी कई युवा सैन्य वर्दी पहने अपने कर्तव्य पथ पर चलने की शपथ लेते नजर आए।

इन सब में, नैनीताल जिले के हल्द्वानी निवासी भावेश अधिकारी भी शामिल थे। हल्द्वानी के बिठोरिया (विकास नगर) निवासी भावेश अधिकारी सेना में लेफ्टिनेंट बन चुके हैं। मूलरूप से भावेश द्वाराहाट के बसेरा गांव के रहने वाले हैं। भावेश (आयुष) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा भीमताल के माउंट एलवन स्कूल से पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने सेंट थेरेसा स्कूल हल्द्वानी से बारहवीं की परीक्षा पास की।

भावेश ने 3 वर्ष राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खड़कवासला से अपना प्रशिक्षण पूरा किया है। इसके बाद इस ही वर्ष भावेश का भारतीय मिलिट्री अकादमी देहरादून में 1 वर्ष का प्रशिक्षण भी समाप्त हो चुका है। प्रशिक्षण पूरा करने के बाद बीते शनिवार देहरादून में पासिंग आउट परेड पास कर भावेश लेफ्टिनेंट पद पर तैनात हो चुके हैं। उन्हें जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स की पांचवी बटालियन में कमीशन मिला है। उनके पिता चंदन सिंह अधिकारी सिंचाई विभाग से सहायक अभियंता के पद से सेवानिवृत हैं, और मां आशा अधिकारी एक कुशल गृहिणी हैं।

भावेश ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां आशा, पिता चंदन सिंह अधिकारी और समस्त परिजनों एवं गुरुजनों को दिया है। भावेश बचपन से ही सेना में अफसर बनकर देश सेवा करना चाहते थे और आज उनका यह सपना पूरा हो गया है।

To Top
Ad