Dehradun News

उत्तराखंड:रानीपोखरी पुल के टूटने के बाद बढ़ा बसों का किराया, लिस्ट पर डाले नजर

हल्द्वानी: फिर शुरू होगा रोडवेज बसों में पास का चलन, रोजाना यात्रा करने वालों को होगी आसानी

देहरादून: बारिश के चलते हुए भूस्खलन और रोड के टूटने से उत्तराखंड के कई मार्गों को डायवर्ट किया गया है। यात्रा को जारी रखने के लिए ये फैसले लिया गया है लेकिन इसका असर लोगों की जेब में पड़ रहा है। रानीपोखरी पुल के ढ़हने से देहरादून और ऋषिकेश का संपर्क टूट गया है। ऐसे में ऋषिकेश की बसों को वाया नेपालीफार्म से भेजा जा रहा है और इस वजह से यात्रियों को बीस रुपए अधिक किराया देना पड़ रहा है।

इसके अलावा पर्वतीय क्षेत्रों की बसों को वाया मसूरी भेजा जा रहा है। अब पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग जाने वालों को 62 किलोमीटर की अधिक यात्रा करनी पड़ेगी और उन्हें किराए में 100 रुपए अधिक देने होंगे। रानीपोखरी पुल के चालू नहीं होने तक यात्रियों को अधिक दूरी भी तय करनी होगी और उन्हें किराया भी अधिक देना होगा।

पुल के टूटने के बाद देहरादून-ऋषिकेश के बीच चलने वाली जेएनएनयूआरएम डिपो की भानियावाला से नेपालीफार्म होते हुए ऋषिकेश जा रही है। इस रूट से ऋषिकेश की दूरी 11 किमी ज्यादा है। पहले ऋषिकेश का किराया 70 रुपये था, जो अब 90 रुपये हो गया है। दूसरी ओर टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली और रुद्रप्रयाग जाने वाली बसें देहरादून से मसूरी होते हुए चंबा पहुंच रही है। पहले ये बसें ऋषिकेश होते हुए जाती थी।

मसूरी वाले रूट से उत्तरकाशी-टिहरी की दूरी कुछ कम हुई है और यात्रियों का किराया भी कम किया गया है। उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में कई सड़के बंद है। नैनीताल हाइवे बंद है। यात्रियों को भीमताल होते हुए भेजा रहा है। वहीं यूपी से आने वाले कालाढूंगी से नैनीताल से पहुंच रहे हैं। इस बार की बारिश ने उत्तराखंड में काफी नुकसान पहुंचाया है। सड़कों को खोलने का काम जारी है। वहीं गढ़वाल मंडल में कई ऐसे मार्ग हैं जो अभी भी नहीं खुले हैं। लोगों को बरसात के सीजन के निकलने का इंतजार है ताकि परेशानी कम हो। पुलिस ने भी जनता से पहाड़ों की ओर यात्रा नहीं करने की अपील की है।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top