Uttarakhand News

अच्छी खबर, टनकपुर से देहरादून के लिए रोजाना होगा वॉल्वो बस का संचालन

Uttarakhand Parivahan Update: Luxury buses in Uttarakhand Roadways:

टनकपुर में शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने 42 सीटर वोल्वो बस को हरी झंडी दिखाकर देहरादून के लिए रवाना किया।

उत्तराखंड परिवहन निगम टनकपुर, चंपावत के बेड़े में दो वोल्वो बसों को शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री धामी ने बनबसा में जगबुड़ा पुल पर बसों को शामिल करने से पहले विधिवत पूजा अर्चना की।

जिसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने जगबुड़ा पुल से टनकपुर तक लगभग आठ किलोमीटर वाल्वो में सफर भी किया। जनपद के सीमांत क्षेत्र टनकपुर और राजधानी देहरादून के बीच वोल्वो सेवा शुरू होने से लोगों को सुगम सफर का सुविधाजनक लाभ मिलेगा।

टनकपुर और नेपाल के सीमावर्ती इलाकों के लोग अब वोल्वो बस से सीधे राजधानी देहरादून तक का सुविधाजनक सफर कर सकेंगे। शुक्रवार को टनकपुर में वोल्वो बस को हरी झंडी दिखाने के बाद मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जनता को सहूलियत उपलब्ध कराना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। और पर्यटन को मज़बूती प्रदान करने के साथ-साथ पर्यटकों की हर सुविधा के लिए भी सरकार निरंतर कार्य कर रही है।

वॉल्वो बस की यह सेवा दैनिक होगी। जो प्रतिदिन रात 8 बजे टनकपुर से देहरादून के लिए रवाना होकर दूसरे दिन प्रातः 5 बजे देहरादून पहुंचेगी। और दूसरी बस प्रतिदिन रात 9 बजे देहरादून से टनकपुर के लिए रवाना होगी और दूसरे दिन प्रातः 6 बजे टनकपुर पहुंचेगी।

मुख्यमंत्री धामी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि “टनकपुर नगर में 5590.70 लाख की लागत से बनने वाले रोडवेज बस टर्मिनल, डिपो वर्कशॉप बिल्डिंग, रीजनल वर्कशॉप बिल्डिंग एवं टायर शॉप का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसके अंतर्गत जनपद के टनकपुर शहर में बनने वाले बस टर्मिनल को आधुनिक सुविधाओं से लैस बनाया जाएगा।”

यात्रियों के लिए बस टर्मिनल, बस डिपो अंतर्गत 100 व्यक्तियों का क्षमतायुक्त वातानुकूलित प्रतीक्षालय, 100 व्यक्तियों की बैठक क्षमता युक्त फूड कोर्ट, 170 वाहन क्षमता युक्त कार पार्किंग, 20 बेडेड पुरुष एवं महिला डॉरमेट्री, 12 बसों हेतु बोर्डिंग प्लेटफार्म, 24 बसों हेतु बस पार्किंग, 7 बसों हेतु इलेक्ट्रॉनिक चार्जिंग युक्त पार्किंग सुविधा, 20 बसों हेतु वर्कशॉप सुविधा, शॉपिंग स्टोर, रेस्टोरेंट्स, डिस्पेंसरी, एवं क्लॉथ रूम सुविधा, पुरुष एवं महिला सार्वजनिक शौचालय बनाए जा रहे हैं।

आदर्श जनपद के निर्माण के लिए हर आवश्यक सुविधा कि उपलब्धता को प्रथम आवश्यकता बता कर मुख्यमंत्री धामी ने अपनी वाणी को विराम दिया।

To Top
Ad