Udham Singh Nagar News

स्वास्थ्य कर्मियों के वायरल ऑडियो से सामने आया स्कैम, उत्तराखंड बॉर्डर से 822 कोरोना जांच किट गायब


स्वास्थ्य कर्मियों के वायरल ऑडियो से सामने आया स्कैम, उत्तराखंड बॉर्डर से 822 कोरोना जांच किट गायब

किच्छा: कोरोना काल जैसे कठिन समय में भी कुछ तत्वों ने केवल अपने हित के बारे में सोच कर बड़ी धांधली की। ताजा मामला है किच्छा स्थित उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे पुलभट्टा बॉर्डर का। हाल के मामले में स्वास्थ्य कर्मियों की वायरल ऑडियो की जांच में सामने आया कि बॉर्डर पर पहुंची 822 रैपिड एंटीजन किट गायब हैं। इसमें एक लैब टेक्नीशियन का नाम मुख्य तौर पर सामने आ रहा है।

दरअसल पुलभट्टा बॉर्डर लगातार चर्चाओं का केंद्र बना हुआ है। जून में कोरोना की फर्जी रिपोर्ट व इस्तेमाल हो चुकी किट के दोबारा इस्तेमाल का मामला सामने आया था। जिसमें आठ लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही जांच कर रही स्टार इमेजिंग कंपनी को हटा दिया था। इस बार फिर एक नया मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ दर्ज किया केस, कटिया डालकर चल रही थी बिजली चोरी

यह भी पढ़ें: दुखद:चमोली निवासी सचिन कंडवाल सड़क हादसे में शहीद,55 बंगाल इंजीनियरिंग में थे तैनात

यह भी पढ़ें: नैनीताल बैंक में सैंकड़ो पदों पर हो रही है भर्ती, 31 जुलाई से पहले करें आवेदन

हाल ही में एक स्वास्थ्य कर्मी का ऑडियो वायरल हुआ था। जो कि पुलभट्टा बॉर्डर पर यूपी और अन्य राज्यों के लोगों को बॉर्डर पार करवाने के एवज में था। इसका संज्ञान लेते हुए एसीएमओ डॉ. अविनाश खन्ना की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय जांच समिति ने जांच की।

जांच में तीन स्वास्थ्य कर्मचारियों के बयान दर्ज किए गए थे। जिससे ये पता चला कि एक से 13 जुलाई के बीच पुलभट्टा बॉर्डर पर तैनात एक लैब टेक्नीशियन ने कोरोना जांच के लिए एक हजार 50 किट ली थी लेकिन इसमें सिर्फ 228 एंटीजन किट ही इस्तेमाल की गईं थी। बाकी 822 किटों का कुछ अता पता नहीं, ना ही उनका ब्यौरा मिला।

यह भी पढ़ें 👉  तेज बारिश का है अलर्ट,नैनीताल पुलिस ने सैलानियों से किया अनुरोध पहाडों की ओर नहीं जाए

यह भी पढ़ें: ओम शांति, मांडो गांव आपदा में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, 15 दिन पहले ही दिल्ली से आए थे गांव

यह भी पढ़ें: होटल और रेस्टरां के लिए नई गाइडलाइन जारी, नैनीताल डीएम का आदेश देखें

माना जा रहा है कि ये पूरा मामला अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की मिलीभगत से अंजाम तक पहुंचाया गया है। बहरहाल एंटीजन किट के संबंधित दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। सीएमओ डॉ. देवेंद्र सिंह पंचपाल ने जांच समिति की आख्या को कार्रवाई के लिए रुद्रपुर जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रवींद्र सिंह सामंत को भेज दी है। 

यह भी पढ़ें 👉  बेटियां किसी से कम नहीं, टिहरी की अंशू खंडूरी ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर पूरा किया बचपन का सपना

प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रविंद्र सिंह सामंत ने बताया कि सीएमओ डॉ. डीएस पंचपाल ने जांच रिपोर्ट को कार्रवाई के लिए भेजा है। जांच रिपोर्ट में ब्लड बैंक के एक टेक्नीशियन का नाम सामने आ रहा है। शीघ्र ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में जल्द खोले जा सकते हैं स्कूल, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने भी किया इशारा

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी डिपो के दो चालकों को नौकरी से निकाला गया, दारू पीकर चलाई थी बस

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top