Sports News

IPL खिलाड़ी का उत्तराखंड क्रिकेट टीम में चयन, दो नए गेस्ट खिलाड़ियों के नाम जानें

उत्तराखंड टीम से खेलेंगे किंग्स XI पंजाब के स्वपनिल सिंह, दो गेस्ट खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

देहरादून: पुरुष क्रिकेट टीम ने 2021-22 घरेलू सत्र के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। घरेलू मुकाबले शुरू होने से पहले टीम से दो गेस्ट खिलाड़ी जुड़ने जा रहे हैं। बता दें कि सिक्किम के कप्तान रह चुके रॉबिन बिष्ट और किंग्स 11 पंजाब टीम से खेल चुके स्वपनिल सिंह आगामी सीजन के लिए टीम का हिस्सा होंगे। इस बारे में सीएयू जल्द आधिकारिक घोषणा करेगी।

गौरतलब है कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड प्रदेश में क्रिकेट संबंधी गतिविधियों को संभालता है। हर घरेलू सीजन के लिए प्रो खिलाड़ियों को गेस्ट खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में जीवित विधवा महिला को मृत दिखाकर रिश्तेदारों ने ही हड़प ली लाखों की ज़मीन

एसोसिएशन के अधिकारियों की मानें तो प्रो गेस्ट खिलाड़ियों के टीम में खेलने से बाकी खिलाड़ियों को अनुभव मिलता है। बता दें कि हर साल गेस्ट खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाता है। 2018-19 सत्र में रजत भाटिया, विनीत सक्सेना और मलोलन रंगराजन टीम का हिस्सा थे।

इसके बाद अगले सीजन यानी 2019-20 सीजन में टीम के साथ उनमुक्त चंद, राहिल शाह और तन्मय श्रीवास्तव टीम से खेले थे। जबकि 2020-21 सत्र में उत्तराखंड की तरफ से जय बिष्टा, समद फल्लाह और इकबाल अब्दुल्लाह ने घरेलू मुकाबले खेले थे।

पहले केवल प्रो खिलाड़ियों को ही टीम का कप्तान बनाया जाता था। जैसे पहले रजत भाटिया और विनीत सक्सेना फिर उनमुक्त चंद और तन्मय श्रीवास्तव ने क्रमानुसार 2018-19 व 2020-21 घरेलू सत्र में कप्तानी की थी। इसके बाद पिछले सीजन में पहली बार उत्तराखंड के खिलाड़ी को कप्तानी का मौका मिला।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: नैनीताल रोड स्थित शोरूम की पार्किंग में घुस गया बारहसिंघा,मची खलबली

दरअसल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इकबाल अबदुल्ला ने कप्तानी की। मगर इसके बाद सीएयू ने विजय हजारे ट्रॉफी के लिए कुनाल चंदेला को कप्तान बनाया था। बहरहाल अब इस घरेलू सीजन के लिए गेस्ट खिलाड़ियों का नाम सामने आया है। सिक्किम की कप्तानी कर चुके रॉबिन बिष्ट और किंग्स 11 पंजाब (अब पंजाब किंग्स) से आईपीएल में खेल चुके स्वपनिल सिंह टीम के साथ जुड़ेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिन पर उत्तराखंड सीएम ने DGP को दिए निर्देश,मेरे काफिले से जनता को नहीं होनी चाहिए परेशानी

इससे पिछले सत्र में टीम के साथ जुड़े जय बिस्टा को टीम ने अपने साथ बनाए रखा है। रणजी ट्रॉफी भी शुरू होने वाली है। इसके लिए सीएयू ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। रणजी ट्राफी के लिए एलीट-सी ग्रुप में शामिल राज्य की टीम को मैचों के लिए कोलकाता जाना होगा। टी-20 मैचों की प्रतियोगिता यानी सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी में एलीट-ई ग्रुप में शामिल प्रदेश की टीम हरियाणा में मुकाबले खेलेगी।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top