Dehradun News

देहरादून निवासी अभिमन्यु का भारतीय टेस्ट टीम में चयन

India vs South Africa: Test Series: Abhimanyu Easwaran: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है। पहला टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच 3 से 7 जनवरी तक जोहान्सबर्ग में होगा। इससे पहले खत्म हुई सीमित ओवर सीरीज़ पर नजर डाले तो भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीती, जबकि टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही।

टेस्ट सीरीज़ शुरू होने से पहले भारत को झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो मैच की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया है। गायकवाड़ को गकेबरहा में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग करते समय दाहिनी उंगली में चोट लगी। उनका स्कैन कराया गया, जिसके बाद बीसीसीआई मेडिकल टीम ने उन्हें शेष दौरे से बाहर कर दिया है। वह अपनी चोट की रिकवरी के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे।

अभिमन्यु ईश्वरन घरेलू क्रिकेट में काफी रन बना चुके हैं। उन्हें स्टेंडबाय के रूप में कई बार टीम में चुना जा चुका है हालांकि उन्हें डेब्यू का इंतजार है। वह भारतीय ए टीम का नियमित हिस्सा रहे हैं। उन्होंने 88 फर्स्ट क्लास मैच में 47.24 के औसत से 6567 रन बनाए हैं। अभिमन्यु देहरादून में गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के संचालक आरपी ईश्वरन के बेटे हैं। अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी उनके पिता ने बेटे के क्रिकेट के प्रति प्यार को देखते हुए खोली और आज वहां से कोचिंग लेकर कई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। वहीं इस क्रिकेट ग्राउंड में कई रणजी ट्रॉफी के मैच हो चुके हैं।

To Top
Ad