Uttarakhand News

उत्तराखंड में अब Half मास्क पहनने वालों का कटेगा फुल चालान

उत्तराखंड में अब Half मास्क पहनने वालों का कटेगा फुल चालान

देहरादून:कोरोना वायरस पिछले एक से ज्यादा वक्त से कोहराम मचाए हुए हैं। इस बीमारी के चलते लाखों लोगों की मौत पूरे देश में हो चुकी हैं लेकिन फिर भी लाखों लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं। बाजार या फिर अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लोग बिना मास्क के घूमते मिल रहे हैं। वहीं कई लोग मास्क को केवल मुंह के नीचे लटकाए होते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस अब सख्त कार्रवाई के मूड में हैं। नजर डाली जाए तो कोई इस तरह से मास्क पहने रहता है उससे न तो वह स्वयं को किसी संक्रमण से बचा सकता है, बल्कि अन्य के लिए वह व्यक्ति खतरा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में एक बार फिर 8 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की वजह से अनाथ हुए बच्चों के लिए की घोषणा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: महामारी ने हल्की कर दी ट्रेनों की गति,एक महीने में रेलवे के लाखों टिकट रद्द

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर अनुज रावत ने की नैनीताल पुलिस की मदद,एक लाख रुपए की फेस शील्ड बांटी

पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अशोक कुमार ने सभी थाना प्रभारियों व अधीनस्तों को निर्देश दिया है कि यदि कोई व्यक्ति सही तरीके से मास्क नहीं पहनता है और मास्क नाक व मुंह के नीचे या गले में लटका रखा है, तो उस पर मास्क न पहनने के बराबर ही जुर्माना किया जाए। प्रथम बार उल्लंघन में 500, दूसरी बार 700 और उसके बाद 1000 रूपए जुर्माना की लगाया जाएगा।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top