Uttarakhand News

उत्तराखंड: महामारी ने हल्की कर दी ट्रेनों की गति,एक महीने में रेलवे के लाखों टिकट रद्द


उत्तराखंड: महामारी ने हल्की कर दी ट्रेनों की गति,एक महीने में रेलवे के लाखों टिकट रद्द

काशीपुर: शायद ही ऐसी कोई व्यवस्था होगी जो इस कोरोना महामारी के कारण चौपट ना हुई हो। परिवहन पर तो इसका एकतरफा असर पड़ा है। रेलवे भी नुकसान से बच नहीं सका। आंकड़े बताते हैं कि पूर्वोत्तर रेलवे को पिछले करीब एक महीने में बहुत नुकसान हुआ है। इस बीच कुछ नहीं तो करीब 30 लाख से भी ज्यादा टिकट रद्द हुए हैं।

कोरोना की दूसरी लहर के आने के बाद रेलवे के संचालन पर असर पड़ना शुरू हो गया था। पूर्वोत्तर रेलवे को क्षमता के आधे यात्री भी नसीब नहीं हो पा रहे थे। जानकारी के अनुसार बीते 38 दिनों में पूर्वोत्तर रेलवे को करीब 32 प्रतिशत टिकट रद्द करने पड़े। यही नहीं काशीपुर में तो 50% टिकट यात्रियों ने कैंसल कराए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  दुर्गा एनक्लेव कॉलोनी में सनसनी, मकान मालिक ने किरायेदार को मारी गोली, हुई मौत

यह भी पढ़ें: स्टाफ नर्स भर्ती हुई स्थगित, सीएम ने कहा हर जिले में हो परीक्षा का आयोजन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बढ़ा रिकवरी रेट, 8 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना वायरस को हराया

एक अप्रैल से आठ मई तक कुल मिलाकर 38 दिनों में पूर्वोत्तर रेलवे के अलग अलग जगह के स्टेशनों में लगभग 37 लाख टिकट बुक किए गए थे। जिनमें से समान अवधि में 12 लाख टिकट रद्द कराए गए हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों से होकर गुजरने वाली 130 ट्रेनों में से दो तिहाई को 50 फीसदी से भी कम यात्री मिल रहे हैं। कहीं कहीं तो हाल ये हैं कि 20 से 25 फीसदी यात्री मुश्किल से मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  एक बार फिर चर्चा में हरक सिंह रावत...बोले मुझे BJP कोर ग्रुप बैठक में नहीं बुलाया

इधर, काशीपुर जंक्शन के वाणिज्य अधीक्षक पूरन चंद्र पांडे ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि काशीपुर जंक्शन में एक अप्रैल से लेकर 20 मई तक कुल टिकट 6364 बुक किए गए। जबकि इसी अंतराल में 3166 टिकट कैंसल भी हुए हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया है कि कोविड के चलते यात्रियों की संख्या घटने पर कई ट्रेनें रद की गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की शान है ऋषभ...WTC में एक हज़ार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने पंत

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: ऊँचापुल रामलीला मैदान में शनिवार को नहीं होगा वैक्सीनेश

यह भी पढ़ें: नैनीताल:बाहर से आने वालों को 7 दिन के लिए होना पड़ेगा क्वारंटाइन,CDO ने दिए निर्देश

To Top