Sports News

उत्तराखंड: कप्तान एकता बिष्ट ने रचा इतिहास, टी-20 में हैट्रिक के साथ झटके 7 विकेट

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: उत्तराखंड सीनियर क्रिकेट टीम की कप्तान एकता बिष्ट ( EKTA BISHT UTTARAKHAND CRICKETER) ने टी-20 क्रिकेट में इतिहास रचा है। उन्होंने महिला टी-20 ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ 7 विकेट झटक डाले। टी-20 में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। एकता ( EKTA BISHT 7 WICKETS IN T20) ने चार ओवरों में सिर्फ 8 रन देकर 7 विकेट लिए, जिसमें उन्होंने हैट्रिक ( EKTA BISHT HATTRIK FOR UTTARAKHAND) भी चटकाई। 

मुकाबले पर गौर करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। इसके जवाब में झारखंड की टीम 19.3 ओवर में 97 रनों पर ऑलआउट हो गई।  एकता बिष्ट ने अपने आखिरी ओवर की आखिरी तीन गेंदों में विकेट लेकर हैट्रिक जमाई। एकता इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में भी टी-20 हैट्रिक ले चुकी हैं। ऐसा करने वाली वह पहली क्रिकेटर हैं।  भारत के लिए 63 वनडे, 42 टी-20 इंटरनेशनल और 1 टेस्ट मैच खेला हैं। जिसमें उन्होंनें 98,53 और तीन विकेट झटके हैं।

इससे पहले एकता घरेलू क्रिकेट सर्किट में रेलवे के लिए खेलती थी लेकिन इस सीजन उन्होंने उत्तराखंड से खेलने का फैसला किया और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने उन्हें कप्तानी सौंपी है। उत्तराखंड के लिए अपने पहले ही सीजन में एकता ने इतिहास रच दिया है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के युवा खिलाड़ी आरव महाजन का बल्ला फिर चला, एक महीने में दूसरा शतक जड़ा
To Top